IKIO Lighting IPO To Open On June 6 Price Band Fixed At Rs 270-285 Per Share Know Issue Details, GMP, Other Key Things Here


अगले हफ्ते सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा IKIO लाइटिंग्स का IPO, कमाई का शानदार मौका

IKIO Lighting IPO: इस आईपीओ से कमाई गई 50 करोड़ रुपये की रकम का इस्तेमाल कर्जों को चुकाने में किया जाएगा.

नई दिल्ली:

IKIO Lighting IPO: अगले हफ्ते आईपीओ में निवेश करके कमाई करने का जबरदस्त मौका है. एलईडी (LED)  लाइटिंग सॉल्यूशंस प्रोवाइड करने वाली नोएडा बेस्ड कंपनी आईकियो लाइटिंग का आईपीओ (IKIO Lighting IPO) आने वाला है. कंपनी ने का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग के लिए प्राइस बैंड (IKIO IPO Price Band) की घोषणा कर दी है, ऐसे में अगर आप इस आईपीओ में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको कंपनी और उसके IPO के बारे में पूरी जानकारी लेना जरूरी है.

यह भी पढ़ें

आपको बता दें कि आईकियो लाइटिंग का आईपीओ 6 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा. जबकि 8 जून तक कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब किया जा सकेगा. इस इश्यू का प्राइस बैंड 270-285 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. इस IPO का इश्यू साइज 606 करोड़ रुपये है.

वहीं, इश्यू का लॉट साइज 52 शेयरों का है, यानी निवेशक न्यूनतम 52 इक्विटी शेयरों और उसके बाद 52 इक्विटी शेयरों के गुणक में बोली लगा सकते हैं. इस IPO के जरिये कंपनी 350 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी. जबकि कंपनी  के प्रमोटर्स हरदीप सिंह और सुरमीत कौर 90 लाख शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए बेचेंगे.

कंपनी ने कहा कि इश्यू साइज का आधा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIBs) के लिए, 35% रिटेल निवेशकों के लिए और बाकी 10% गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व किया गया है.

इस आईपीओ से कमाई गई 50 करोड़ रुपये की रकम का इस्तेमाल कर्जों को चुकाने में किया जाएगा. इसके अलावा 212.31 करोड़ रुपये का का इस्तेमाल पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी IKIO सॉल्यूशंस में नोएडा, उत्तर प्रदेश में एक नई फैसिलिटी को लगाने में होगा. इसके साथ इस पैसे का इस्तेमाल दूसरे कॉर्पोरेट खर्चों में भी किया जाएगा

पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने आईपीओ लाने के लिए ड्राफ्ट पेपर जमा किए थे और दिसंबर में उसे आईपीओ लाने की मंजूरी मिली थी.



Source link

x