illegal firecracker factory blast in bareilly many lives lost injured narrated their ordeal


बरेली. यूपी के बरेली जिला स्थित सिरौली के कल्याणपुर गांव उमें अवैध रूप से पटाखे बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही थी. बुधवार दोपहर 3 बजे एक बड़ा हादसा हुआ है और चपेट में आस-पास के 6 घर आ गए थे. सिरौली के रहने वाले नासिर और नाजिम अपने ससुराल में रहकर ही अवैध रूप से पटाखे बनाने का कार्य शुरू कर दिया था.

लेकिन, बुधवार को उनके ससुराल में यह धमाका होता है और उसे घर के साथ-साथ आस-पास के घरों पर भी इसका प्रभाव पड़ता है. इस धमाके के चपेट में आकर कइ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसमें दो बच्चे सहित चार लोगों की मौत हो चुकी है. आस-पास दहशत का माहौल बना हुआ है.

महिला के साथ बच्चे और युवक की गई जान

घायल परिजनों के मुखिया रहमान ने लोकल 18 को बताया कि जब सो रहे थे, तब अचानक जोरदार धमाका और अचानक ईंट सिर पर गिर पड़ा. घर से बाहर निकालकर गाड़ी में ले जाया गया. वहीं पूरा घर मलवे में तब्दील हो गया. रहमान ने बताया कि सुबह के वक्त खेत पर काम करने चले गए थे. खेत से लौट के बाद अपने घर पर सो रहे थे. सोते वक्त तुरंत ही ब्लास्ट हो गया और हादसे की चपेट में परिवार के कई लोग आ गए. वहीं पीड़िता महिला छोटी बेगम ने बताया कि घर में सिलेंडर गिरा, जिसके कारण पटाखे में भी आग लग गई और जोरदार धमाका हुआ. जिनमें तीन महिलाएं और दो बच्चे समेत एक युवक की जान चली गई.

घायलों का अस्पताल में चल रहा है इलाज

छोटी बेगम ने बताया कि बच्चे अपने कमरों में सो रहे थे. तभी अचानक से यह धमाका हुआ और पूरा घर नीचे गिर गया. जिसमें बच्चे दब गए और मलवे से निकला ना जा सका. इसी कारण बच्चों की मृत्यु हो गई. इस हादसे की वजह नासिर और नाजिम के द्वारा अवैध तरीके से संचालित पटाखे का कारोबार है. इस धमाके ने कई परिवार को चपेट में लिया. वहीं घायलों को स्थानीय जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. है.

Tags: Bareilly news, Local18, UP news



Source link

x