IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन 3 नए खिलाड़ियों को मिला मौका


IND vs AUS- India TV Hindi

Image Source : PTI
भारतीय क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस दौरे पर टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलेगी जिसके लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम में जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है। स्क्वाड में 3 नए चेहरों को मौका दिया गया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। 

युवा तेज गेंदबाज हर्षित राणा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। नीतीश कुमार रेड्डी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए ऑलराउंडर के रूप में चुना गया है। सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को कप्तान रोहित शर्मा के कवर के तौर पर चुना गया है। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए हैं। वाशिंगटन सुंदर की टीम में जगह बरकरार रखी गई है। लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी नहीं हो पाई है। पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के बाद से ही मोहम्मद शमी मैदान से दूर चल रहे हैं। 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर।

रिजर्व: मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का अगले महीने 22 नवंबर से  पर्थ में आगाज होगा। इस सीरीज के तहत दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में 6 से 10 दिसंबर के बीच होगा। ये डे-नाईट टेस्ट मैच होगा। तीसरे टेस्ट का आयोजन 14 दिसंबर से ब्रिसबेन में और फिर चौथा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाएगा। सीरीज का 5वां और आखिरी टेस्ट मैच 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पूरा शेड्यूल (Border Gavaskar Trophy full schedule)

  • पहला टेस्ट: 22-26 नवंबर, पर्थ
  • दूसरा टेस्ट: 6-10 दिसंबर, एडिलेड (डे- नाइट)
  • तीसरा टेस्ट: 14-18 दिसंबर, ब्रिस्बेन
  • चौथा टेस्ट: 26-30 दिसंबर, मेलबर्न
  • 5वां टेस्ट: 3-7 जनवरी, सिडनी

Latest Cricket News





Source link

x