IND vs AUS Ajinkya Rahane made 5000 runs in Test Cricket India vs Australia WTC Final | WTC फाइनल में अजिंक्य रहाणे ने रचा इतिहास, विराट कोहली और सचिन की कर ली बराबरी


Ajinkya Rahane- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Ajinkya Rahane

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन में खेला जा रहा है। इस मैच में उन्होंने इतिहास रच दिया है। रहाणे टीम इंडिया के लिए अंतिम उम्मीद के रूप में क्रीज पर डटे हुए हैं। रहाणे ने इस मैच में एक बड़े कीर्तिमान को हासिल कर लिया है। वह ऐसा करने वाले 13वें भारतीय बन गए हैं। भारत की टेस्ट टीम में 513 दिनों के बाद वापसी करने वाले अजिंक्य रहाणे शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

रहाणे के नाम हुआ बड़ा कीर्तिमान

दरअसल अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया के लिए अच्छी बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं। जहां भारत का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका, वहां पर रहाणे ने टीम की पारी के एक छोर से संभाले रखा। रहाणे ने इस मैच में 69 रन बनाते ही अपने टेस्ट करियर में 5000 रन पूरे कर लिए हैं। रहाणे ऐसा करने वाले 13वें भारतीय खिलाड़ी हैं। रहाणे ने भारत के लिए 83 टेस्ट मैच और 141 पारियों में 5000* रन पूरे कर लिए हैं। इस दौरान उनका औसत 39.22 का रहा है। रहाणे ने WTC के फाइनल में एक इतिहास भी रचा है। वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

रहाणे ने की दमदार वापसी

अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया के स्क्वॉड के बाहर कर दिया गया था। लंबे समय से खराब फॉर्म में होने के कारण रहाणे भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे थे। लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को इंजरी हो गई और वह टीम इंडिया से लंबे समय के लिए बाहर हो गए। इस दौरान रहाणे ने रणजी और आईपीएल में अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा। इस देखते हुए उन्हें 513 दिनों के बाद टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल ही गया और रहाणे ने इस मौके को बड़े शानदार तरीके से इस्तेमाल किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

x