IND vs BAN: इतनी जल्द हार्दिक के रिकॉर्ड के करीब पहुंचे सूर्यकुमार यादव, बांग्लादेश सीरीज में टूटने का खतरा


Suryakumar Yadav- India TV Hindi

Image Source : PTI
सूर्यकुमार यादव

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 09 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा। भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में कमाल का प्रदर्शन कर रही है। इसी बीच सूर्यकुमार यादव एक खास लिस्ट में हार्दिक पांड्या के रिकॉर्ड के बेहद करीब आ गए हैं। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज के दौरान सूर्या, हार्दिक के आगे भी निकल सकते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि वह रिकॉर्ड क्या है।

सूर्या के पास हार्दिक को पछाड़ने का मौका

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की जीत के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया। रोहित शर्मा के संन्यास लेने के बाद सूर्या को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। सूर्या लगातार भारतीय टीम को अच्छी दिशा में लीड कर रहे हैं। इसी बीच बतौर कप्तान भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सूर्या इस वक्त 5वें स्थान पर मौजूद हैं। टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में सबसे ज्यादा 50 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं सूर्या की कप्तानी में अब भारत के 9 जीत हो गए हैं। सूर्या बांग्लादेश के खिलाफ अगर अगला टी20 मुकाबला जीत जाते हैं तो उनके नाम कुल 10 जीत हो जाएगी और वह हार्दिक पांड्या की बराबरी कर लेंगे। भारतीय टीम ने हार्दिक की कप्तानी में 16 मैचों में से 10 में जीत हासिल की थी।

भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाले कप्तान

  1. रोहित शर्मा – 50 जीत
  2. एमएस धोनी – 42 जीत
  3. विराट कोहली – 32 जीत
  4. हार्दिक पांड्या – 10 जीत
  5. सूर्यकुमार यादव – 09 जीत

कैसा रहा पहले टी20 मैच का हाल

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम इस मैच में 19.5 ओवर में 127 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद टीम इंडिया बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी जहां भारतीय टीम ने सिर्फ 11.5 ओवर में तीन विकेट खोकर 132 रन बनाए और इस मुकाबले को बड़ी आसानी के साथ जीत लिया। फैंस को टीम इंडिया के अगले मुकाबले में भी कुछ ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें

यशस्वी जायसवाल से आगे निकले शान मसूद, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में किया ये कारनामा

इतने महीने के बाद किसी पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान का आया शतक, शान मसूद ने खत्म किया सूखा

Latest Cricket News





Source link

x