IND vs BAN: कानपुर टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ा तो WTC पॉइंट्स टेबल पर क्या होगा असर?


Team India- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs BAN, 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच आज से कानपुर टेस्ट में दूसरे टेस्ट मैच का आगाज होना है लेकिन मैदान गीला होने के कारण नियत समय पर टॉस नहीं हो पाया है। इससे भारतीय क्रिकेट टीम और उसके फैंस को तगड़ा झटका लगा है। इस मैच से पहले ही कानपुर टेस्ट पर बारिश का खतरा मंडरा रहा था जो आज सही साबित हुआ। मैच से एक दिन पहले कानपुर में बारिश हुई जिससे भारतीय टीम का प्रैक्टिस सेशन भी प्रभावित हुआ और अब मैदान गीला होने के कारण टॉस में देरी हो गई है।

वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, कानपुर में अगले कुछ दिन मौसम खराब रहने की संभावना है और बारिश का भी अनुमान है जिससे भारत-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट का खेल प्रभावित हो सकता है। अगर बारिश की वजह से दूसरे टेस्ट मैच का नतीजा नहीं निकलता है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी WTC प्वाइंट्स टेबल में भारत को बड़ा नुकसान हो जाएगा।

पहले 3 दिन बारिश की संभावना 

दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेला जाएगा। इस मैच के पहले तीन दिन कानपुर में ज्यादा बारिश होने की संभावना है। पहले दिन भारी बारिश का अनुमान है। ऐसा बताया जा रहा है कि पहले 96 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है। दूसरे दिन 80 प्रतिशत और फिर तीसरे दिन लगभग 60 प्रतिशत बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। अगर पहले तीन दिन बारिश में धुलते हैं तो इस मैच का नतीजा निकलना मुश्किल हो जाएगा जिससे मेजबान टीम इंडिया को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

WTC प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया फिलहाल 71.67 पीसीटी के साथ पहले पायदान पर है। अगर दूसरा मैच ड्रॉ रहता है तो दोनों टीमों को 4-4 अंक दे दिए जाएंगे। इससे भारतीय टीम का पीसीटी 68.18 रह जाएगा। ऐसे में भारत और दूसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के बीच पीसीटी का अंतर भी कम हो जाएगा। हालांकि दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने की स्थिति में भी टीम इंडिया की नंबर-1 की कुर्सी बरकरार रहेगी।

यह भी पढ़ें: 

ENG vs AUS: चौथा वनडे मैच कितने बजे से होगा शुरू, ऐसे देख पाएंगे टीवी और मोबाइल पर लाइव

MS Dhoni के चहेते खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, CSK के लिए झटके सबसे ज्यादा विकेट

Latest Cricket News





Source link

x