IND vs BAN: दिल्ली में होगी टीम इंडिया की असली परीक्षा, ​बांग्लादेश यहीं पर दे चुकी है गच्चा


hardik pandya- India TV Hindi

Image Source : PTI
IND vs BAN: दिल्ली में होगी टीम इंडिया की असली परीक्षा

India vs Bangladesh T20 series: भारत और बांग्लादेश के बीच अब दूसरे मैच की बारी है। भारतीय टीम ने सीरीज का पहला ही मुकाबला ग्वालियर में खेला और 7 विकेट से जीतकर सीरीज में लीड बना ली है। लेकिन अब दूसरा मैच है, जो दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। ये वही स्टेडियम है, जो अब से कुछ साल पहले तक फिरोज शाह कोटला स्टेडियम के नाम से जाना और पहचाना जाता था। दिल्ली का मैच भारतीय टीम के लिए क्यों अहम है, वो हम आपको बताएंगे। लेकिन उससे पहले ये जान लीजिए कि ये वही स्टेडियम है, जहां बांग्लादेश की टीम भारतीय टीम को गच्चा देने में कायमाब रही थी। 

दिल्ली के इसी स्टेडियम में बांग्लादेश की टीम दे चुकी है टीम इंडिया को मात 

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। इसमें से एक ही मैच बांग्लादेश की टीम जीत पाई है और बाकी सभी मैच टीम इंडिया ने अपने नाम किए हैं। खास बात ये है कि टीम इंडिया जो एक मैच बांग्लादेश से हारी है, वो दिल्ली में ही हारी है। ये मुकाबला साल 2019 में खेला गया था। तब भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे थे, वहीं बांग्लादेश की कप्तानी मुहमदुल्ला के हाथ में थी। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच में 6 विकेट पर 148 रन बनाए थे, इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 19.3 ओवर में ही टारगेट चेज कर लिया था। यही एक वो मैच है, जो बांग्लादेश ने भारत से जीता है। इसके बाद और इससे पहले कभी भी बांग्लादेशी टीम बाजी मारने में सफल नहीं रही है। अब फिर से उसी स्टेडियम पर मैच होगा, इसलिए भारतीय टीम को यहां सावधान रहने की जरूरत है। 

टीम इंडिया जीत के रथ पर सवार

इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम पिछले काफी वक्त से जीत के रथ पर सवार है। टीम इंडिया पिछले 8 लगातार टी20 इंटरनेशनल मैच जीत चुकी है। यानी टीम इंडिया जीती तो ये उसकी लगातार नौंवी जीत होगी। साथ ही तीन मैचों की सीरीज पर भारतीय टीम का कब्जा भी हो जाएगा। इस​ लिहाज से ये मैच और भी ज्यादा अहम हो जाता है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में ही टीम इंडिया एक बार फिर से उतरने जा रही है। साथ ही टीम भी करीब करीब वही होगी, जो पिछले मैच में देखने के लिए मिली थी। उसमें बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नजर नहीं आती है। 

दिल्ली में पिछले मैच में भी हारी है भारतीय क्रिकेट टीम 

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में जून 2022 में इससे पहले टी20 इंटरनेशनल मैच खेल गया था। यानी करीब दो साल से दिल्ली के फैंस यहां मैच देखना चाहते हैं, जो अब 9 अक्टूबर को पूरा होता हुआ नजर आएगा। साल 2022 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच था, तब साउथ अफ्रीका ने वो मैच 7 विकेट से अपने नाम किया था। ऐसे में भारतीय टीम को अति आत्मविश्वास से बचना होगा। 

यह भी पढ़ें 

साउथ अफ्रीका को वनडे रैंकिंग में 13वें नंबर वाली टीम ने हराया, ODI क्रिकेट में सिर्फ दूसरी बार किया ऐसा

हो गया बड़ा ऐलान, भारत दौरे पर आएगी ये टीम; वनडे सीरीज में होंगे कुल इतने मैच

Latest Cricket News





Source link

x