IND vs BAN दूसरा टेस्ट होता है ड्रॉ, तो भारत को WTC Points Table में होगा नुकसान; इतना हो जाएगा PCT


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : AP
Indian Cricket Team

Indian Team In WTC Points Table: भारतीय टीम ने अभी तक दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई और दोनों बार टीम को हार झेलनी पड़ी। एक बार न्यूजीलैंड ने और एक बार ऑस्ट्रेलिया ने उनका खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया। मौजूदा WTC साइकल में भी रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन कर रही है और फाइनल में जाने की प्रबल दावेदार है। लेकिन कानपुर में हो रहे दूसरे टेस्ट में बारिश ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। 

पहले दिन सिर्फ सिर्फ 35 ओवर का ही हुआ खेल

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 की बढ़त ले चुकी है। टीम इंडिया ने पहले मुकाबले में धमाकेदार अंदाज में 280 रनों से जीत दर्ज की थी। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में हो रहा है। लेकिन बारिश यहां पर बड़ी विलेन बनी हुई है। इसी वजह से मैच देर से शुरू हुआ और पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का ही खेल हो पाया और बांग्लादेश की टीम ने 35 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। 

बारिश ने खेल किया खराब

फिर दूसरे दिन बारिश सुबह में हुई और कवर्स लगे रहे। लेकिन ग्राउंड गीला था और खराब मौसम और साफ रोशनी ना होने की वजह से दूसरे दिन का भी खेल नहीं हो सका। तीसरे दिन बारिश सुबह 8 बजे तक रुक गई। लेकिन ग्राउंड गीला था, जिसे सुखाया नहीं जा सका। अंपायर इस बात से संतुष्ट नहीं थे कि मैच हो सके। इसी वजह से तीसरे दिन का खेल भी रद्द कर दिया गया। चौथे दिन भी बारिश की संभावना है। टेस्ट मैच के तीन दिन हो चुके हैं और अभी तक सिर्फ 35 ओवर का ही खेल हुआ है। ऐसे में अगर चौथे और पांचवें दिन का खेल हो भी जाता है, तो भी कानपुर टेस्ट के ड्रॉ होने की पूरी संभावना है। क्योंकि बचे हुए दो दिनों में नतीजा निकलना मुश्किल है। 

मैच ड्रॉ होने की स्थिति में टीम इंडिया को पीसीटी में होगा नुकसान 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले पायदान पर काबिज है। टीम ने अभी तक कुल 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 7 में जीत दर्ज की है और 2 हारे हैं। एक मैच ड्रॉ रहा है। टीम इंडिया का पीसीटी 71.67 है। अब अगर भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला ड्रॉ हो जाता है, तो भारतीय टीम 11 मैच खेल चुकी होगी और खाते में दो ड्रॉ होंगे और उसका पीसीटी लगभग 68.18 हो जाएगा। टेस्ट मैच ड्रॉ होने की स्थिति में भारतीय टीम पहले नंबर पर तो बनी रहेगी, लेकिन पीसीटी में नुकसान होगा। 

यह भी पढ़ें: 

भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने किया स्क्वाड का ऐलान, इन 15 प्लेयर्स को मिली जगह

MS Dhoni से लेकर रवींद्र जडेजा, CSK इन 6 प्लेयर्स को कर सकती मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन

Latest Cricket News





Source link

x