IND vs BAN: रोहित शर्मा ने अपनाई ये जादुई ट्रिक, कहीं इस कारण से तो नहीं मिली टीम इंडिया को जीत?


Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : AP / X
रोहित शर्मा

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच को 280 रनों से अपने नाम किया। इस मुकाबले में मिली जीत के कारण दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 की लीड हासिल कर ली है। इस मुकाबले के दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर भी काफी चर्चा की जा रही है। इसी बीच रोहित शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें रोहित शर्मा कुछ जादुई ट्रिक का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं। इस ट्रिक को बेल-स्विच भी कहा जाता है।

रोहित शर्मा ने कब किया ऐसा

भारतीय क्रिकेट टीम इस मुकाबले में एक आसान सी जीत की ओर बढ़ रही थी। हालांकि बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो एक छोर से अकेला टिके हुए थे। रोहित शर्मा किसी भी कीमत पर उन्हें आउट करके मैच जल्द से जल्द से अपने नाम करना चाह रहे थे। नजमुल हुसैन शांतो जब इस मैच में 76 रन बनाकर खेल रहे थे। तब ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बेल-स्विच ट्रिक का इस्तेमाल किया और इस मुकाबले में 127 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेल कर नजमुल हुसैन शांतो आउट हो गए। इस तरकीब का इस्तेमाल पहले भी कई खिलाड़ियों ने किया है। इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एशेज सीरीज के दौरान इस तरकीब का इस्तेमाल किया था। 

कैसा रहा पहले मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जहां टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 376 रन बनाए। आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने इस दौरान शानदार पारी खेली। इसके बाद बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी करने के लिए आई और वह 149 रन पर ऑलआउट हो गए और टीम इंडिया के पास 227 रनों की लीड हासिल हो गई। 227 रनों की लीड के साथ एक बार फिर से भारतीय बल्लेबाज मैदान पर उतरे और टीम इंडिया ने इस बार 4 विकेट खोकर 287 रन बनाए और बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रनों का लक्ष्य दिया। इस टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 234 रनों पर ऑलआउट हो गई और टीम इंडिया ने यह मैच 280 रनों से जीत लिया।

यह भी पढ़ें

WTC Points Table: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका फिर बदली, अब इस टीम ने लगाई लंबी छलांग

CPL में आया लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी का कहर, IPL 2025 के रिटेंशन से पहले टीम ओनर को किया इम्प्रेस

Latest Cricket News





Source link

x