IND vs BAN: ऋषभ पंत ने दिलाई एमएस धोनी की याद, बांग्लादेश के खिलाफ की ऐसी हरकत


Rishabh Pant- India TV Hindi

Image Source : PTI
ऋषभ पंत

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच का आयोजन चेन्नई में किया जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस मैच में शतक लगाया। इस शतक के साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की है। बता दें कि ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट के बाद पहली बार टेस्ट फॉर्मेट में खेलने के लिए उतरे थे और उन्होंने अपने वापसी मुकाबले में ही शतक जड़कर कमाल कर दिखाया है। ऋषभ पंत ने इस मैच के दौरान कुछ ऐसा भी किया है जिसने एक बार फिर से फैंस को भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी की याद दिला दी है।

पंत ने किया कुछ ऐसा

चेन्नई में शनिवार को पहले टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश के खिलाफ भारत के लिए ऋषभ पंत और शुभमन गिल शानदार फॉर्म में थे। हालांकि उन्होंने धीमी शुरुआत की, लेकिन ड्रिंक्स ब्रेक के बाद इस युवा जोड़ी ने बांग्लादेश के गेंदबाजों के खिलाफ काफी तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए। इसी बीच ऋषभ पंत बांग्लादेश के लिए फील्डिंग सेट करते हुए देखे। पंत ने शांतो से लेग साइड की तरफ इशारा करते हुए कहा, अरे इधर आएगा एक। इधर कम फील्डर है। खास बात यह रही कि बांग्लादेश के कप्तान ने अपनी फील्डिंग में बदलाव भी कर दिया।

फैंस को आई एमएस धोनी की याद

बांग्लादेश के खिलाफ ऋषभ पंत की इस हरकत ने फैंस को एक बार फिर से एमएस धोनी की याद दिला दी है। दिलचस्प बात यह है कि एमएस धोनी ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भी कुछ ऐसा ही किया था। जब भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। उस वक्त धोनी ने सब्बीर रहमान से एक फील्डर को हटाने के लिए कहा था। तब भी यह सुझाव सब्बीर रहमान ने मान ली थी। 

पंत ने खेली शानदार पारी

पंत ने 124 गेंदों में 11 चौके और 4 छक्कों की मदद से टेस्ट करियर का अपना छठा टेस्ट शतक पूरा किया। इस तरह वह भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक जड़ने वाले विकेटकीपर बन गए। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की। धोनी ने 90 टेस्ट की 144 पारियों में 6 शतक लगाए थे। उनके बल्ले से 638 दिन बाद टेस्ट में 50 से ज्यादा का स्कोर आया है। इससे पहले पंत ने 23 दिसंबर 2022 को मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था। पंत ने 88 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए। अर्धशतक पूरा करते ही पंत ने अपना गियर बदला और मैदान के हर तरफ बड़े शॉट खेलने में जुट गए। इसके बाद उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का बटोरते हुए जल्द ही अपना निजी स्कोर 80 के पार पहुंचा दिया। लंच तक वह 82 रन बनाकर खेल रहे थे। लंच के तुरंत बाद उन्होंने अपना शतक पूरा करते हुए नया कीर्तिमान बना दिया। 

यह भी पढ़ें

चेन्नई में शुभमन गिल के बल्ले का हल्ला, धमाकेदार शतक से तोड़ा विराट; बाबर और रूट का बड़ा रिकॉर्ड

ऋषभ पंत की 638 दिन बाद धमाकेदार वापसी, शतक ठोक धोनी की बराबरी की, ‘गब्बर’ का रिकॉर्ड तोड़ा

Latest Cricket News





Source link

x