IND vs BAN: कब, कहां और कितने बजे शुरू होंगे भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज के मैच, ये रहा पूरा शेड्यूल


suryakumar yadav rinku singh- India TV Hindi

Image Source : GETTY
IND vs BAN: कब, कहां और कितने बजे शुरू होंगे मैच

India vs Bangladesh T20 Series: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज तो खत्म हो गई है, जिस पर टीम इंडिया ने कब्जा कर लिया है, लेकिन अभी टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज बाकी है। अभी तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी जानी है, इसमें खास बात ये है कि टी20 के लिए बीसीसीआई की ओर से टेस्ट से अलग टीम चुनी गई है। एक बार फिर सूर्यकुमार यादव की ​कप्तानी में भारत की यंग ब्रिगेड मैदान में उतरेगी। इस बीच आपको जानना चाहिए कि टी20 सीरीज के मैचों का शेड्यूल क्या है, ये मैच कहां खेले जाएंगे और इनके शुरू होने का वक्त क्या है। 

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में 

भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। ये मैच ग्वालियर में होना है। ग्वालियर में काफी लंबे अर्से बाद कोई इंटरनेशनल मैच होने जा रहा है, इसलिए वहां के फैंस के बीच मुकाबले को लेकर गजब का रोमांच देखने के लिए मिल रहा है। इसके बाद नौ अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 12 अक्टूबर को होगा। ये मैच हैदराबाद में है। इसके साथ ही बांग्लादेश का भारत दौरा खत्म हो जाएगा। सभी मैच भारतीय समय अनुसार शाम को सात बजे से खेले जाएंगे। 

india vs bangladesh t20 series schedule

Image Source : INDIA TV

भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज

सूर्यकुमार यादव संभालेंगे कप्तानी की जिम्मेदारी 

सीरीज के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को दी गई है। वहीं हार्दिक पांड्या उनके साथ सीनियर खिलाड़ियों की भूमिका में नजर आएंगे। हालांकि बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए किसी भी खिलाड़ी को उपकप्तानी की जिम्मेदारी नहीं दी है। मयंक यादव और नितीश कुमार रेड्डी को पहली बार भारतीय टीम से खेलने का मौका मिल सकता है। इस बीच माना जा रहा है कि संजू सैमसन नई भूमिका में दिखाई दे सकते हैं। हो सकता है कि उन्हें अभिषेक शर्मा के साथ पारी का आगाज करने का मौका मिले। हालांकि ये सारी चीजें तभी साफ होगी, जब सीरीज करीब आएगी। टीम इंडिया की कोशिश होगी टेस्ट सीरीज की ही तरह टी20 सीरीज में भी बांग्लादेश का पूरी तरह से सफाया किया जाए। 

भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव। 

यह भी पढ़ें 

कुलदीप यादव को बिना खेले आईसीसी रैंकिंग में फायदा, आखिर कैसे हुआ ये करिश्मा

आईसीसी रैंकिंग में यशस्वी जायवाल और विराट कोहली ने किया धमाका, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को भयंकर नुकसान

Latest Cricket News





Source link

x