IND vs BAN: दिलीप ट्रॉफी के डेब्यू मैच में ही बनाए 181 रन, फिर भी टीम इंडिया में नहीं मिला मौका


Duleep Trophy- India TV Hindi

Image Source : PTI
सरफराज खान और उनके भाई मुशीर खान

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान करते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कुछ बड़े फैसले लिए हैं। विराट कोहली , ऋषभ पंत और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है, वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा रहे कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया है। उसमें श्रेयस का नाम शामिल है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले दिलीप ट्रॉफी का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें भारत के कई स्टार खिलाड़ी खेल रहे हैं। ध्रुव जुरेल की विकेटकीपिंग, यश दयाल और आकाश दीप के शानदार प्रदर्शन और ऋषभ पंत की बल्लेबाजी ने उन्हें टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह दिलाई। इसी बीच दिलीप ट्रॉफी में अपने डेब्यू मैच में 181 रन बनाने के बाद भी एक खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिला है।

खेली थी 181 रनों की शानदार पारी

दिलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया बी के लिए खेलने वाले मुंबई के 19 साल के बल्लेबाज मुशीर खान ने पहली पारी में 181 रनों की शानदार पारी खेली। जब उनकी टीम मुश्किल में थी, तब मुशीर ने एक शानदार टेस्ट मैच की पारी खेली और टीम को 94/7 के स्कोर के बाद 321 तक पहुंचाया। जिसके कारण उनकी टीम इंडिया ए के खिलाफ मैच भी जीत सकी। उन्हें इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ दम मैच भी चुना गया। फिर भी उन्हें स्क्वाड में मौका नहीं मिल सका। हालांकि, यह माना जा सकता है कि मुशीर ने सिर्फ सात फर्स्ट क्लास टेस्ट मैच खेले हैं, इसलिए उन्हें भारत में शामिल करना अभी जल्दबाजी होगी। साथ ही, चयनकर्ताओं के पास पर्याप्त बल्लेबाजी विकल्प उपलब्ध होने के कारण, मुशीर के मामले को शायद दरकिनार कर दिया गया हो।

दोहरे शतक से चूके मुशीर

मुशीर भले ही दिलीप ट्रॉफी के अपने डेब्यू मैच दोहरा शतक नहीं जड़ सके लेकिन उन्होंने 181 रनों की पारी की बदौलत सचिन तेंदुलकर का 33 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। मुशीर ने 373 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और 5 छक्के अपनी पारी में लगाए और दलीप ट्रॉफी के डेब्यू मैच में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले टीनएजर (20 साल से कम उम्र) खिलाड़ी बन गए। इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था, जिन्होंने जनवरी 1991 में अपने दलीप ट्रॉफी डेब्यू मैच में 159 रनों की पारी खेली थी। अब मुशीर ने सचिन तेंदुलकर को चौथे पायदान पर धकेल दिया है।

यह भी पढ़ें

भारतीय खिलाड़ी को नहीं था टीम इंडिया में सेलेक्शन का भरोसा, सेलेक्टर्स ने बांग्लादेश सीरीज में दे डाला मौका

8 खिलाड़ियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता, पिछली सीरीज से इतनी बदल गई टीम इंडिया

Latest Cricket News





Source link

x