IND vs BAN: दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे सरफराज खान, ये है बड़ी वजह


Sarfaraz Khan- India TV Hindi

Image Source : GETTY
सरफराज खान

भारतीय घरेलू क्रिकेट में अगले महीने ईरानी कप का मुकाबला खेला जाएगा जिसमें  मुंबई और शेष भारत आमने-सामने होंगे। इस मुकाबले के लिए बीसीसीआई मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान को भारतीय टीम से रिलीज कर सकता है। भारत घरेलू सत्र का यह वार्षिक मुकाबला 1 से 5 अक्टूबर तक लखनऊ में खेला जाएगा, जबकि भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। ऐसे में सरफराज का बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी खेलना मुश्किल लग रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, जब तक टीम में कोई चोट की समस्या नहीं होती है तब तक सरफराज ईरानी कप में मुंबई की टीम का हिस्सा होंगे। इससे साफ है कि सरफराज को अपने मौके के लिए और लंबा इंतजार करना होगा क्योंकि दूसरे टेस्ट में भारत छठे नंबर पर केएल राहुल पर भरोसा करना जारी रखेगा।

ईरानी कप में अजिंक्य रहाणे शेष भारत के खिलाफ रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई की कप्तानी करेंगे जबकि सर्जरी से उबरने के बाद हरफनमौला शार्दुल ठाकुर इस मुकाबले से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी करेंगे। इस मैच में मुंबई की ओर से श्रेयस अय्यर, मुशीर खान, शम्स मुलानी और तनुश कोटियान जैसे कई शीर्ष खिलाड़ियों का खेलना लगभग तय है। 

सरफराज खान के खेलने पर संशय

ईरानी कप का एक अक्टूबर से आगाज होगा और भारतीय टीम में शामिल सरफराज खान के इस मैच में भागाीदारी को लेकर चीजें अभी साफ नहीं है। एक सूत्र ने कहा कि भारत के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर चाहते हैं कि नेट पर आखिरी समय में चोट लगने या टीम इंडिया के किसी भी मुख्य बल्लेबाज की फिटनेस संबंधी समस्या को छोड़कर सरफराज को टीम इंडिया से रिलीज कर दिया जाए ताकि वह ईरानी कप में खेल सकें। किसी भी स्थिति में कानपुर से लखनऊ पहुंचने में लगभग एक घंटा लगता है, इसलिए सरफराज कानपुर टेस्ट शुरू होने के काफी समय बाद भी लखनऊ के लिए रवाना हो सकते हैं। 

तुषार देशपांडे रहेंगे बाहर

मुंबई 24 सितंबर को ईरानी कप के लिए अपनी टीम की घोषणा करेगी। उनके तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे इस मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि हाल ही में उनके टखने और घुटने की सर्जरी हुई है। सूत्र ने कहा कि देशपांडे के अगले कुछ महीनों तक उपलब्ध रहने की संभावना नहीं है। वह रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दौर में भी नहीं खेल पाएंगे। वह सबसे पहले नवंबर में सैयद मुश्ताक अली T20 ट्रॉफी के लिए वापसी कर सकते हैं।

Latest Cricket News





Source link

x