IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ तगड़ा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, T20I में इतनी बार चटाई है धूल


IND vs BAN- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारत बनाम बांग्लादेश

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 06 अक्टूबर को खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मैच से पहले भारतीय टीम ग्वालियर में जमकर प्रैक्टिस कर रही है। बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में भारतीय फैंस को उम्मीद है कि टीम इंडिया उन्हें 3-0 से क्लीन स्वीप करेगी। हालांकि टीम इंडिया बांग्लादेश को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी। ऐसे में आइए इस सीरीज के शुरू होने से पहले दोनों टीमों के टी20 क्रिकेट में हेड टू हेड के आंकड़े पर एक नजर डालते हैं। 

टी20 में भारत बनाम बांग्लादेश का रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल में भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 14 मुकाबले खेले गए हैं। जहां टीम इंडिया का पलड़ा पूरी तरह से भारी नजर आ रहा है। टीम इंडिया ने इन 14 मुकाबलों में से 13 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं बांग्लादेश ने सिर्फ एक मैच ही जीता है। ऐसे में बांग्लादेश के लिए भारतीय चुनौती काफी मुश्किल होगी। टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच आखिरी टी20 मैच हाल ही में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला गया था। इस मुकाबले में भी टीम इंडिया ने बांग्लादेश को एकतरफा अंदाज में रौंदा था। टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 50 रनों से जीता था। भारतीय टीम काफी शानदार फॉर्म में है। उन्होंने अपनी पिछली टी20 सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से हराया था। भारतीय टीम अपने इस फॉर्म को इस सीरीज में भी जारी रखना चाहेगी।

भारतीय टीम में एक बदलाव

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच के शुरू होने से एक दिन पहले भारतीय टीम के स्क्वाड में एक बदलाव किया गया है। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे पीठ की चोट के कारण तीन मैचों की T20I सीरीज से बाहर हो गए। BCCI ने ये जानकारी। उनकी जगह तिलक वर्मा को टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका मिला है। तिलक वर्मा लंबे समय बाद टीम में एंट्री पाने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी T20I मैच 11 जनवरी को इसी साल मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था।

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव, तिलक वर्मा।

बांग्लादेश: लिटन दास, तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), तौहीद हृदोय, महमूद उल्लाह, जेकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद और तंजीम हसन साकिब। 

यह भी पढ़ें

कपिल शर्मा के शो पर रोहित शर्मा का सबसे बड़ा खुलासा, बताया कैसे जीता हारा हुआ वर्ल्ड कप फाइनल

सूर्यकुमार यादव बनेंगे मुंबई इंडियंस के नए कप्तान? IPL 2025 से पहले SKY का बड़ा खुलासा

Latest Cricket News





Source link

x