IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश T20 सीरीज मोबाइल और टीवी पर कैसे देखें लाइव, ये है आसान तरीका


hardik pandya- India TV Hindi

Image Source : GETTY
IND vs BAN भारत बनाम बांग्लादेश T20 सीरीज मोबाइल और टीवी पर कैसे देखें लाइव, ये है आसान तरीका

India vs Bangladesh LIVE: टेस्ट के बाद अब भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। ये मैच ग्वालियर में होगा। इस बीच अगर आप स्टेडियम से लाइव मैच देखने नहीं जा रहे हैं तो टीवी और मोबाइल पर ही मुकाबला देखना होगा। इससे पहले कि मैच शुरू हो, आपको जानना चाहिए ​कि भारत और बांग्लादेश के बीच ये पहला मैच आप कैसे देख सकते हैं। चलिए आपको इसकी जानकारी देते हैं। 

जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 पर लाइव देख सकेंगे भारत बनाम बांग्लादेश मैच 

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब टी20 सीरीज की बारी है। टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबले आपने मोबाइल पर जियो सिनेमा और टीवी पर स्पोर्ट्स 18 चैनल पर देखे थे। अब टी20 मैचों को भी आप इसी तरह से देख पाएंगे। यानी मोबाइल पर मैच देखने के लिए आपके पास जियो सिनेमा का एप होना चाहिए। वहीं टीवी पर तो आप स्पोर्ट्स 18 पर देख ही सकते हैं। खास बात ये भी है कि अगर आपके पास स्मार्ट टीवी है तो आप टीवी पर भी जियो सिनेमा का एप के माध्यम से मैच देख सकते हैं। इसके साथ ही आप डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का लाइव आनंद ले सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपके पास डीडी फ्री डिश का होना जरूरी है। इसके अलावा और किसी भी चैनल पर आप मैच नहीं देख पाएंगे। 

टीम इंडिया में युवा ब्रिगेड पर होगी जीत की जिम्मेदारी 

भारतीय टीम ने भले ही अभी तक बांग्लादेश के खिलाफ एक ही टी20 मैच हारा हो और बाकी 13 मैच जीतने में कामयाबी हासिल की हो, लेकिन पिछले कुछ वक्त से बांग्लादेश की टीम काफी अच्छा खेल दिखाती आई है। ऐसे में भारतीय टीम को सावधान रहना होगा। सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के कप्तान हैं और हार्दिक पांड्या बतौर सीनियर प्लेयर टीम में नजर आएंगे। हालांकि बाकी टीम नई और युवा है, जिसे बहुत ज्यादा अनुभवन नहीं है। लिहाजा मुकाबला कड़ा और बड़ा भी हो सकता है। 

ग्वालियर में लंबे अर्से बाद खेला जाएगा मैच

ग्वालियर में खेला जाना वाला पहला मुकाबला इसलिए भी अहम हो जाता है, क्योंकि यहां पर लंबे अर्से बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। इससे पहले यहां साल 2010 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला हुआ है। ये वही मैच जब सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगाने का काम किया था। हालांकि तब से लेकर अब तक वहां कोई मैच नहीं हुआ है, लेकिन अब ग्वालियर में भी क्रिकेट का रोमांच देखने के लिए मिलेगा। 

यह भी पढ़ें 

अभिमन्यु ईश्वरन ने किया बड़ा कारनामा, डबल सेंचुरी से चूके फिर भी ठोकी दावेदारी

सूर्यकुमार यादव या शिवम दुबे, सबसे पहले कौन तोड़ेगा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड?

Latest Cricket News





Source link

x