IND VS BAN: भारत-बांग्लादेश T20 मैच का विरोध, ग्वालियर हिंदू महासभा ने जताया ऐतराज, जानें क्यों


ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 6 अक्टूबर को भारत एवं बांग्लादेश के बीच T20 क्रिकेट मैच खेला जाना है. दोनों देश की टीम ग्वालियर पहुंच चुकी हैं. यहां पर मैच की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. मैच के टिकट भी बिक चुके हैं. लगातार लोगों में मैच को लेकर उत्साह देखा जा रही है. लेकिन, हिंदू महासभा ये मैच नहीं होने देना चाहती. ग्वालियर के हिंदूवादी नेता इस मैच का विरोध कर रहे हैं.

लगातार हो रहे प्रदर्शन 
ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश मैच के विरोध में लगातार विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. इसमें हिंदू महासभा एवं सकल हिंदू समाज एवं अन्य हिंदूवादी संगठन विरोध करते नजर आ रहे हैं. बुधवार को गांधी जयंती पर भी महासभा की ओर से प्रदर्शन किया गया. उनका कहना है यह मैच रद्द किया जाना चाहिए और भारत-बांग्लादेश के बीच किसी प्रकार का मैच नहीं होना चाहिए. इसके अलावा हिंदूवादी संगठन यह भी मांग कर रहे हैं कि भारत को बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं पर अत्याचार के ऊपर वहां की सरकार से बात करनी चाहिए.

बांग्लादेश की टीम को बताया ‘जिहादी’ 
ग्वालियर में प्रदर्शन कर रहे हिंदूवादी नेता लगातार बांग्लादेश की टीम के ऊपर आरोप लगाते हुए नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि बांग्लादेश की टीम जिहादी मानसिकता की है और उन्हें वापस चले जाना चाहिए. यहां ग्वालियर में मैच को रद्द कर दिया जाना चाहिए. यदि ऐसा नहीं होता है तो वे उग्र प्रदर्शन करेंगे.

ग्वालियर है बलिदान की भूमि 
हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि ग्वालियर बलिदान की भूमि है. यहां पर महारानी लक्ष्मीबाई ने एवं अन्य क्रांतिकारियों ने अपने जीवन को बलिदान किया है. यहां पर यह मैच नहीं होना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने बांग्लादेश में हुई हिंदुओं पर हिंसा को केंद्र बिंदु बनाते हुए कहा कि यदि यह मैच होता है तो वे लोग उग्र से उग्र प्रदर्शन करेंगे.

FIRST PUBLISHED : October 3, 2024, 01:05 IST



Source link

x