IND vs BAN Head To Head: भारत के खिलाफ 24 साल से जीत को तरस रहा बांग्लादेश, क्या इस बार होगा उलटफेर? क्या कहते हैं आंकड़े


नई दिल्ली. टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज में भिड़ने को तैयार है. पाकिस्तान को उसके घर में जाकर लगातार दो टेस्ट में हराकर बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया. नजमुल हुसैन शंटो की कप्तानी वाली बांग्लादेश की टीम के हौसले इस समय बुलंद हैं. पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेशी कप्तान की नजर अब भारत में सीरीज फतह करने पर है. शंटो का कहना है कि उनकी टीम इस प्रदर्शन को भारत में जाकर दोहराना चाहती है. हालांकि भारत के खिलाफ बांग्लादेश को जीत के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. बांग्लादेश की टीम अभी तक भारतीय टीम को टेस्ट में नहीं हरा सकी है. टीम इंडिया के खिलाफ एक अदद जीत को वह तरस रही है. दोनों टीमें साल 2000 से टेस्ट में भिड़ रही हैं. लेकिन लगभग 24 साल बाद भी बांग्लादेश को टीम इंडिया के खिलाफ जीत का इंतजार है.

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) की टीमें नवंबर 2000 में पहली बार टेस्ट मैच में भिड़ी थीं. ढाका में खेले गए इकलौते टेस्ट मैच में भारत ने 9 विकेट से जीत दर्ज की थी. दोनों टीमें टेस्ट में आखिरी बार 2022 में टकराई थीं. भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच 13 टेस्ट खेले जा चुके हैं. इस दौरान टीम इंडिया 11 टेस्ट जीतने में सफल रही जबकि 2 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं. टेस्ट सीरीज के बाद भारत और बांग्लादेश की टीमें 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगी.

EXPLAINED: 6 टेस्ट 12 वनडे, BCCI के नए सेलेक्टर अजय रात्रा को कितनी मिलेगी सैलरी, मुख्य चयनकर्ता को मिलती है इतनी रकम

कौन है वो खिलाड़ी, जिसे जिंदा जलाने की हुई कोशिश, एक्स ब्वॉयफ्रेंड ने पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग, हालत नाजुक

भारत ने बांग्लादेश को 13 टी20 में हराया है
दोनों टीमों के बीच अभी तक 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. 13 मुकाबलों में भारतीय टीम ने बाजी मारी है वहीं एक मैच बांग्लादेश ने जीता है. वनडे में दोनों टीमों का आमना सामना 41 बार हुआ है. 32 वनडे में भारत विजयी रहा है जबकि 8 मैचों में बांग्लादेश ने बाजी मारी है. एक वनडे बेनतीजा रहा है.

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को पहली बार टेस्ट सीरीज में दी मात
भारतीय टीम को इस बार बांग्लादेश से सतर्क रहना होगा. क्योंकि बांग्लादेश ने हाल में पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में मात दी है. बांग्लादेश की टीम पहली बार पाकिस्तान को टेस्ट में हराने में सफल रही. इससे पहले सीरीज जीतना तो दूर उसने कभी पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं जीता था लेकिन इस बार समीकरण बदल गया है. भारतीय टीम को बांग्लादेश से सावधान रहना होगा. हालांकि भारत को उसके घर में हराना बांग्लादेश के लिए आसान नहीं होगा.

Tags: India vs Bangladesh



Source link

x