IND vs BAN T20 Head To Head: भारत ने बांग्लादेश को टी20 में कितनी बार दी है मात, 14 बार हो चुका है आमना सामना, आखिरी बार किसे मिली थी जीत


नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश की टीमें टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद टी20 में भिड़ने को तैयार हैं. दोनों टीमें 3 मैचों की टी20 सीरीज में 6 अक्टूबर से टकराएंगी. भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरी टी20 मैच जून 2024 में खेला गया था. तब दोनों टीमें टी20 विश्व कप में भिड़ी थीं. वेस्टइंडीज के नॉर्थसाउंड में खेले गए इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 50 रन से हराया था. इस फॉर्मेट में दोनों टीमें 14 बार टकरार चुकी हैं जहां भारत को 13 मैचों में जीत मिली है वहीं एक मैच में बांग्लादेश विजयी रहा है. टी20 में भारतीय टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करेंगे. इस टीम में तूफानी गेंदबाज मयंक यादव पहली बार शामिल किए गए हैं.

बांग्लादेश ने भारत को 5 साल पहले हराया था. 3 नवंबर 2019 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए टी20 मैच में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से मात दी थी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को महमूदुल्लाह की अगुआई वाली बांग्लादेश की टीम ने हराया था. उस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 149 रन का टारगेट दिया था. बांग्लादेश ने 3 गेंद बाकी रहते 3 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाकर मैच जीत लिया.

द रॉक, ट्रिपल एच और जॉन सीना में कौन है सबसे ज्यादा अमीर, किसके पास है कितनी संपत्ति, कहां कहां से करते हैं कमाई

VIDEO; महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे बड़ी कंट्रोवर्सी, कीवी बैटर जा रही थी पवेलियन, अंपायर ने रोका, फिर हरमनप्रीत ने…

टेस्ट सीरीज में भारत ने किया था क्लीनस्वीप
मौजूदा दौरे पर टी20 सारीज से पहले भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी. भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-0 से बांग्लादेश का क्लीनस्वीप किया था. टेस्ट में भारतीय टीम की बागडोर रोहित शर्मा के हाथ में थी. भारत ने कानपुर टेस्ट मैच दो दिन के अंदर जीता. इस टेस्ट मैच में बारिश ने तीन दिन का खेल खराब कर दिया था. पहले दिन 37 ओवर का खेल हो पाया था. इसके बाद दूसरे और तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी.

भारत की टी20 स्क्वॉड: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

बांग्लादेश की टी20 स्क्वॉड: नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), तनजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, लिटन दास, जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, मेहदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन.

Tags: India vs Bangladesh



Source link

x