Ind vs Ban Test: कानपुर टेस्ट में आज डाले जाएंगे एक्स्ट्रा ओवर, दो दिन का खेल हुआ बर्बाद, कितने वक्त का होगा 1 सेशन


नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला कानपुर में हो रहा है. तीन दिन के खेल में सिर्फ 35 ओवर का खेल ही हो पाया है. पहले दिन बारिश और खराब रोशनी की वजह से खेल रोके जाने के बाद दूसरे दिन और तीसरे दिन एक भी ओवर नहीं डाला जा सका. बारिश की वजह से पूरे दो दिन का खेल बर्बाद हो गया. अच्छी खबर यह है कि मैच के चौथे दिन मौसम खुला हुआ है और मैच के पूरे दिन होने की उम्मीद है. बारिश की वजह से बर्बाद हुए ओवर की भरपाई आज किए जाने का फैसला लिया गया है.

कानपुर टेस्ट के दो दिन का खेल बारिश की वजह से बर्बाद होने से फैंस में काफी निराशा है. टॉस जीतकर पहले दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. 9 साल में पहली बार किसी कप्तान ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी ना करके गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पहले दिन के खेल में बांग्लादेश ने 3 विकेट पर 107 रन बनाए. पूरे दिन में सिर्फ 35 ओवर का ही खेल हो पाया.

चौथे दिन होगी बर्बाद हुए खेल की भरपाई
भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट के चौथे दिन के खेल में उतरेगी. इस मैच में दो दिन का खेल पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया. इसी वजह से बर्बाद हुए ओवर की भरपाई चौथे दिन के खेल में किए जाने का फैसला लिया गया है. दिन के खेल में 90 की जगह 98 ओवर डाले जाएंगे. पहले सेशन का खेल 9.30 से 11.45 तक होगा. दूसरे सेशन के लिए 12.25 से 2.40 तक दोनों टीमें मैदान में होंगी. दिन का आखिरी सेशन 3 बजे से 5 बजे तक खेला जाएगा. दिन के खेल में वक्त को बढ़ाया गया है.

FIRST PUBLISHED : September 30, 2024, 09:23 IST



Source link

x