IND vs GER: दूसरा टेस्ट जीतकर भी सीरीज हार गई भारतीय टीम


HOCKEY INDIA- India TV Hindi

Image Source : PTI
भारत बनाम जर्मनी

IND vs GER: नई दिल्ली में लंबे समय बाद इंटरनेशनल हॉकी की वापसी हुई लेकिन भारतीय टीम को निराशा हाथ लगी। जर्मनी के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भारतीय हॉकी टीम हार गई। मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में जर्मनी ने भारत को 2-0 से मात दी थी। वहीं, दूसरे मैच में भारत की टीम जर्मनी को 5-3 से हराने में सफल रही। हालांकि इसके बाद सीरीज के नतीजे के लिए शूटआउट हुआ जिसमें भारत को 1-3 से हार का मुंह देखना पड़ा। शूटआउट में हरमनप्रीत, अभिषेक, मोहम्मद राहील के निशाने चूके जबकि भारतीय टीम में डेब्यू करने वाले आदित्य अर्जुन लालगे ने गोल दागा भारत के गोलकीपर कृशन बहादुर पाठक ने दो गोल बचाये लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। 

दूसरे टेस्ट में जर्मनी के लिये एलियान माजकूर (7वां और 57वां मिनट ) ने दो और हेनरिक मर्टजेंस ने 60वें मिनट में एक गोल किया। भारत ने दूसरे हाफ में सुखजीत सिंह (34वां और 48वां मिनट), कप्तान हरमनप्रीत सिंह (42वां और 43वां) और अभिषेक (45वां मिनट) के गोलों के दम पर जीत दर्ज की।

मैच में दिखी जबरदस्त टक्कर

भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में आक्रामक आगाज किया लेकिन जर्मनी के डिफेंस को भेदने में नाकाम रहे। इसके बाद जर्मनी ने फायदा उठाते हुए 7वें मिनट में एलियान के गोल के दम पर अपना खाता खोला। इसके दो मिनट बाद आदित्य के पास बराबरी का गोल दागने का शानदार मौका था लेकिन जर्मनी के गोलकीपर जोशुआ एन ओंयेकवू ने कमाल का बचाव कर भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। दूसरे हाफ के पहले चार मिनट में ही भारत ने आक्रामक खेल दिखाते हुए तीन पेनल्टी कॉर्नर बनाये लेकिन खाता नहीं खुल सका। हरमनप्रीत ने एक मिनट के भीतर दो पेनल्टी कॉर्नर को तब्दील करके भारत को बढ़त दिलाई। सुखजीत ने 34वें मिनट में गोल दागा और अभिषेक ने भारत के लिये चौथा गोल किया।

शूटआउट में जर्मनी ने मारी बाजी

वहीं, सुखजीत ने 48वें मिनट में लंबे पास पर जर्मन गोलकीपर को छकाते हुए डाइव लगाकर रिवर्स हिट पर गोल दागा। हूटर से तीन मिनट पहले हालांकि जर्मनी ने एलियान के गोल के दम पर अंतर को कम किया। दोनों टीमों के एक-एक मैच जीतने के कारण सीरीज का फैसला शूटआउट में किया गया। इसमें जर्मनी की टीम ने बाजी मार ली। 

(Inputs- PTI)





Source link

x