IND vs NZ: तीसरे दिन 450 से भी अधिक रन बने, भारतीय धुरंधरों का आया तूफान, विराट के 9000 रन पूरे


नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पहला टेस्ट बेंगलुरू में खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 402 रन बनाए. रचिन रवींद्र ने शानदार शतक जड़ा तो वहीं, टिम साउदी ने 65 रन की पारी खेली. दूसरे दिन डेवोन कॉन्वे ने शानदार 91 रन की पारी खेली थी. न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन के खेल में 180 रन बनाए थे और 3 विकेट गंवाए थे. तीसरे दिन उन्होंने यही से बैटिंग शुरू की.

तीसरे दिन के खेल में न्यूजीलैंड ने 180 रन से बल्लेबाजी शुरू की. रचिन रवींद्र और डेरिल मिचेल पारी की शुरुआत करने उतरे. डेरिल मिचेल 49 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद टॉम ब्लंडेल ने 5, ग्लेन फिलिप्स ने 14 तो वहीं, मैट हेनरी ने 8 रन बनाए. रचिन लास्ट तक बने रहे और उन्होंने 134 रन की पारी खेली. रचिन रविंद्र के शतक के बाद टिम साउदी ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 57 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया. इस तरह न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 402 रन बनाए और 356 रन की लीड ली.

रचिन रवींद्र की नेटवर्थ कितनी? भारत से है खास कनेक्शन, वर्ल्ड कप में मचाया था धमाल

भारत के लिए रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिये. न्यूजीलैंड के 10 विकेट गिरने के बाद भारत की दूसरी पारी में बैटिंग करने की बारी आई. भारत के लिए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने के लिए उतरे. दोनों ने शानदार शुरुआत दिलाई. लेकिन ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके. रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक जड़ा और वे 52 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, जायसवाल ने 35 रन बनाए.

विराट-सरफराज का आया तूफान
रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के आउट होने के बाद विराट कोहली और सरफराज खान क्रीज पर आए. दोनों ने गजब की बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 231 रन तक पहुंचाया. सरफराज खान ने 42 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. वह चौथे दिन भारत की पारी की शुरुआत करेंगे. वहीं, विराट कोहली ने 70 रन बनाए. लेकिन वह 9000 रन पूरे करके लौटे. लेकिन वह ग्लेन फिलप्स की गेंद पर आउट हो गए. तीसरे दिन के खेल में देखें तो कुल 453 रन बने.

Tags: India vs new zealand, Sarfaraz Khan, Virat Kohli



Source link

x