IND vs NZ: सरफराज खान का शतक, पंत के 99 रन, फिर भी न्यूजीलैंड को बड़ा लक्ष्य नहीं दे पाया भारत


नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New zealand) के बीच पहला टेस्ट बेंगलुरु में खेला जा रहा है. चौथे दिन टीम इंडिया ने 231 रन से अपनी बल्लेबाजी शुरू की. सरफराज खान ने मैदान पर आने के कुछ समय बाद ही अपना शतक पूरा किया, वहीं, ऋषभ पंत ने भी अपनी सेंचुरी पूरी की. भारत ने चौथे दिन भी कुल 231 रन बनाए. भारत न्यूजीलैंड को सिर्फ 107 रन का ही लक्ष्य दे सका. न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी और राउरके ने 3-3 विकेट अपने नाम किए.

जब चौथे दिन टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी तो सरफराज और ऋषभ पंत ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने 150 रन की पार्टनरशिप की. सरफराज खान 150 रन बनाकर आउट हो गए. सरफराज ने 195 गेंदों में कुल 150 रन की पारी खेली. वह टिम साउदी की गेंद पर एजाज पटेल को कैच दे बैठे. वहीं, ऋषभ पंत के लिए दिन अच्छा नहीं रहा. वह 99 रन पर अपना विकेट दे बैठे.

IND vs NZ: रोहित शर्मा-विराट कोहली की अंपायर्स से भिड़ंत, किस फैसले से थे नाराज? देखें वीडियो

पंत के आउट होने के बाद लग रहा था कि केएल राहुल और रवींद्र जडेजा अपनी पारी को आगे बढ़ाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. केएल राहुल 12 और रवींद्र जडेजा 5 रन बनाकर आउट हो गए. अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो अश्विन 15 रन, कुलदीप यादव ने 6, जसप्रीत बुमराह ने 0 और मोहम्मद सिराज भी 0 पर आउट हो गए. न्यूजीलैंड के ओ राउरके ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए. मैट हेनरी ने अश्विन, बुमराह और सिराज का विकेट लिया.

भारत ने दिया 107 रन का लक्ष्य
भारतीय टीम नीचले क्रम की खराब बल्लेबाजी के कारण न्यूजीलैंड को इतने 107 रन का ही लक्ष्य दे सकी. न्यूजीलैंड की टीम चौथे दिन बल्लेबाजी करने उतर भी चुकी है. चौथे दिन तक का खेल खत्म होने तक बारिश होने लगी. भारतीय टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह सिर्फ 4 गेंद ही फेंक सके. डेवोन कॉन्वे और टॉम लैथम 5वें दिन न्यूजीलैंड के लिए बल्लेबाजी जारी रखेंगे. पांचवें दिन का खेल 20 अक्टूबर को 9:15 बजे से शुरू होगा.

Tags: India vs new zealand, Rishabh Pant, Sarfaraz Khan



Source link

x