IND vs NZ टेस्ट सीरीज के बीच स्क्वाड का ऐलान, ये खिलाड़ी अचानक बना कप्तान, 2 नए चेहरों की एंट्री


NZ vs SL- India TV Hindi

Image Source : GETTY
न्यूजीलैंड क्रिकेट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहला टेस्ट मैच जीतकर न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पुणे में 24 अक्टूबर से खेला जाएगा। इस मैच से पहले न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। दरअसल, न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के बाद श्रीलंका का दौरा करेगी। इस दौरे पर कीवी टीम 2 T20I और 3 मैचों की ODI सीरीज खेलेगी जिसके लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। न्यूजीलैंड ने इस दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी है जिसका कप्तान मिचेल सेंटनर को बनाया गया है। सेंटनर को फिलहाल इस दौरे के लिए अंतरिम कप्तान नियुक्त किया गया है। न्यूजीलैंड के नियमित वनडे और T20 कप्तानों के बारे में निर्णय बाद में लिया जाएगा।

इस दौरे पर खेले जाएंगे 5 मैच

T20I सीरीज का आगाज 9 नवंबर से दांबुला में होगा। दूसरा मैच भी दांबुला में 10 नवंबर को खेला जाएगा। ODI सीरीज का पहला मैच 13 नवंबर को दांबुला में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों मैच पल्लेकेले में 17 और 19 नवंबर को आयोजित होंगे। इस दौरे के लिए गेंदबाजी ऑलराउंडर नाथन स्मिथ और विकेटकीपर-बल्लेबाज मिच हे को न्यूजीलैंड की लिमिटेड ओवरों की टीम में पहली बार शामिल किया गया है। 26 साल के स्मिथ को पिछले महीने ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया था। स्मिथ ने पिछले समर में वेलिंग्टन फायरबर्ड्स के लिए व्हाइट-बॉल क्रिकेट में 24 विकेट लिए थे। वहीं, पिछले साल न्यूजीलैंड ए के लिए डेब्यू करने वाले मिच हे तीनों प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ T20I और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: मिचेल सैंटनर (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, जैक फाउलकेस, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, मिच हे, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, टिम रॉबिन्सन, नाथन स्मिथ, ईश सोढ़ी, विल यंग।

यह भी पढ़ें:

ODI सीरीज के लिए टीम का ऐलान, इमर्जिंग एशिया कप में तबाही मचा रहे धाकड़ बल्लेबाज को मिला मौका

धाकड़ बल्लेबाज ने रच दिया इतिहास, बांग्लादेश के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News





Source link

x