IND vs PAK: टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को रौंदा, टूर्नामेंट में किया धमाकेदार आगाज


IND vs PAK- India TV Hindi

Image Source : ACC
भारत बनाम पाकिस्तान

IND vs PAK Emerging Asia Cup 2024: क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच 19 अक्टूबर को ओमान में रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मुकाबलें में भारत ने पाकिस्तान को 7 रनों से मात दी। इस तरह भारत की ए टीम ने इमर्जिंग एशिया कप में अपने अभियान का आगाज शानदार जीत से किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 183 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 176 रन ही बना सकी। भारत की ओर से अंशुल कंबोज ने शानदार गेंदबाजी की। कंबोज ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने कप्तान तिलक वर्मा की 44 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 183 रनों का स्कोर खड़ा किया। तिलक वर्मा ने 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से ये पारी खेली। तिलक वर्मा के अलावा प्रभसिमरन ने 36 रन और सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 35 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से सुफियान मुकीम ने 2 विकेट अपनी झोली में डाले।

भारत ने की कमाल की गेंदबाजी

भारत के 183 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम का आगाज बेहद खराब रहा। पाक टीम ने 21 रन के भीतर ही अपने 2 विकेट खो दिए। इसके बाद यासिर खान और कासिम अकरम ने मोर्चा संभाला। दोनों अपनी टीम का स्कोर 75 रन के पार ले गए। इसके बाद भारतीय गेंदबाज निशांत संधू ने एक ही ओवर में दोनों बल्लेबाजों को आउट कर टीम इंडिया की वापसी कराई। 78 रन के भीतर 4 विकेट गिरने के बाद अराफात मिन्हास ने मोर्चा संभाला और अपनी टीम को 150 के पार पहुंचाया। हालांकि आखिरी ओवरों में भारत की कसी हुई गेंदबाजों ने पाकिस्तान को लक्ष्य से 8 रन पहले ही रोक दिया। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन ही बना सकी। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत ए प्लेइंग इलेवन: अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), रमनदीप सिंह, अंशुल कंबोज, तिलक वर्मा (कप्तान), आयुष बदोनी, नेहल वढेरा, निशांत सिंधु, राहुल चाहर, रसिख दार सलाम, वैभव अरोड़ा।

पाकिस्तान ए प्लेइंग इलेवन: यासिर खान, अराफात मिन्हास, ओमैर यूसुफ, कासिम अकरम, मोहम्मद हारिस (कप्तान और विकेटकीपर), अब्बास अफरीदी, अहमद दानियाल, मोहम्मद इमरान, जमान खान, हैदर अली, अब्दुल समद।

Latest Cricket News





Source link

x