IND vs SA Team India reach South Africa for 3 match T20I Series | साउथ अफ्रीका पहुंची टीम इंडिया, भारतीय अंदाज में हुआ खिलाड़ियों का स्वागत


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20, तीन वनडे और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इन मैचों में लिए टीम इंडिया साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। तीनों सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। इस दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज के साथ होगी। जहां 10 दिसंबर को टी20 सीरीज का पहला मैच डरबन में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया साउथ अफ्रीका पहुंच गई है। जहां खिलाड़ियों का काफी अच्छे से स्वागत किया गया।

साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया का स्वागत

बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका पहुंची टीम इंडिया का एक वीडियो अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। जहां देखा जा सकता है कि खिलाड़ियों का भारतीय अंदाज में काफी अच्छे स्वागत किया गया है। टीम इंडिया के खिलाड़ी इस दौरान खुश नजर आए। वनडे वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम का यह पहला दौरा है। इससे पहले टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेला, जहां उन्होंने कंगारू टीम को 4-1 से हराया। भारतीय टीम ने यह सीरीज सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में खेली थी, वहीं इस सीरीज के लिए भी टीम इंडिया की कप्तान सूर्या के ही हाथों में है।

टीम इंडिया के लिए टी20 सीरीज अहम

वनडे वर्ल्ड के फाइनल में मिली हार के बाद हर भारतीय फैंस का दिल टूट चुका है। टीम इंडिया अब अगले साल वेस्टइंडीज और यूएस में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट चुकी है। ऐसे में उनके लिए यह सीरीज काफी अहम है। इस सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों का मौका दिया गया है। बात करें रोहित शर्मा और विराट कोहली के बारे में तो इन दोनों खिलाड़ियों ने फिलहाल वाइट बॉल क्रिकेट से रेस्ट लेने का फैसला लिया है। यही कारण है कि ये दोनों अब सीधे टेस्ट सीरीज के दौरान एक्शन में नजर आएंगे। इसके अलावा इस सीरीज में युवाओं पर सेलेक्टर्स की नजरे होंगी।

साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर

भारत-साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज का शेड्यूल

  • 10 दिसंबर- पहला टी20, डरबन
  • 12 दिसंबर- दूसरा टी20, गकेबरहा 
  • 14 दिसंबर- तीसरा टी20, जोहानसबर्ग 

यह भी पढ़ें

ODI सीरीज के लिए कीवी टीम का ऐलान, इन 14 खिलाड़ियों को मिला मौक

WI vs ENG: इंग्लैंड की दमदार वापसी, दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को हराया; सीरीज 1-1 से बराबर

Latest Cricket News





Source link

x