IND vs WI Series Rohit Sharma to Lead Test ODI and hardik Pandya in T20I captain | वेस्‍टइंडीज टूर पर टीम इंडिया को मिलेंगे दो कप्‍तान, BCCI का सख्‍त रुख!


Rohit Sharma hardik Pandya - India TV Hindi

Image Source : GETTY
Rohit Sharma hardik Pandya

IND vs WI Series : भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच सीरीज अगले महीने से खेली जाएगी। काफी समय बाद ऐसा हो रहा है, जब टीम इंडिया पूरे एक महीने के बाद मैच में खेलने मैदान में उतरेगी। डब्‍ल्‍यूटीसी यानी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल 11 जून को खत्‍म हो गया था और इसके बाद अब 12 जुलाई को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज का पहला मुकाबला शुरू होगा। इस बीच खबर है कि 26 जून को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा। खास बात ये भी है कि इस बार की टीम में बहुत सारे बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। कई बड़े नाम और दिग्‍गज खिलाड़ी बाहर सकते हैं, अब ऐसा लगता है कि युवा प्‍लेयर्स को मौका देने का वक्‍त आ गया है। इतना ही नहीं, संभावना ये भी जताई जा रही है कि इस लंबी सीरीज के लिए दौरान टीम इंडिया के दो कप्‍तान नजर आ सकते हैं। 

Rohit Sharma

Image Source : GETTY

Rohit Sharma

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट और वनडे में रोहित शर्मा ही संभाल सकते हैं कप्‍तानी 

टीम इंडिया वेस्‍टइंडीज के साथ टेस्‍ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। पहले दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी, उसके बाद तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। सबसे आखिरी में आएगी टी20 की बारी। इस बीच इतना तो करीब करीब पक्‍का लग रहा है कि टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम की कमान रोहित शर्मा के ही हाथ में रहेगी। ये बात और है कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में रोहित शर्मा की कप्‍तानी में ही टीम इंडिया बुरी तरह से हारी है, इसके बाद उनकी कप्‍तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं। लेकिन ऐसा नहीं लगता कि बीसीसीआई कप्‍तानी को लेकर अभी कोई बड़ा फैसला लेने के मूड में है। इसके बाद अगर वनडे की बात की जाए तो इसी साल भारत में विश्‍व कप होना है। अब इसमें करीब तीन महीने का ही वक्‍त बचा हुआ है। ऐसे में नया कप्‍तान वनडे में चुना जाएगा, इसकी भी संभावना कम ही नजर आती है। ये बात और है कि रोहित शर्मा को रेस्‍ट दिया जाए, लेकिन एक महीने का तो ब्रेक हो ही गया है। वहीं टी20 सीरीज में जरूर हो सकता है कि रोहित शर्मा नजर न आएं। वैसे भी आराम और वर्कलोड मैनेजमेंट के नाम पर रोहित शर्मा और विराट कोहली लगातार टी20 इंटरनेशनल से बाहर ही चल रहे हैं। 

Hardik Pandya

Image Source : GETTY

Hardik Pandya

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या संभाल सकते हैं कप्‍तानी 
बीसीसीआई ने भविष्‍य की टीम इंडिया बनाने क कोशिश में पहले ही टी20 की कमान हार्दिक पांड्या के हाथ में सौंप रखी है। माना जा रहा है कि वेस्‍टइंडीज टूर पर भी पांच मैचों की सीरीज में हार्दिक पांड्या ही कप्‍तानी करते हुए दिखाई देंगे। वैसे भी इससे पहले कई रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि साल 2024 में होने वाले टी20 विश्‍व कप में भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभाल सकते हैं, अगर ऐसा ही है तो फिर बीसीसीआई बीच में इतनी लंबी पांच मैचों की सीरीज में हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी से हटाने के बारे में विचार भी करेगा, ऐसा नहीं माना जा सकता। ऐसे में करीब करीब पक्‍का नजर आ रहा है कि वेस्‍टइंडीज टूर पर टीम इंडिया जो सीरीज खेलेगी, उसमें दो कप्‍तान नजर आ सकते हैं, हालांकि आखिरी फैसले के लिए 26 जून का इंतजार करना चाहिए, जब बीसीसीआई के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा। 

Latest Cricket News





Source link

x