IND vs WI Team India become most T20 match losing asian team against West Indies | भारत के खिलाफ मैच जीतकर वेस्टइंडीज ने रचा इतिहास, हार्दिक की कप्तानी में दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड


IND vs WI- India TV Hindi

Image Source : AP
भारत बनाम वेस्टइंडीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। जीत के साथी ही वेस्टइंडीज की टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज की टीम के लिए ये सीरीज काफी शानदार बीत रही है। दूसरे टी20 में मिली जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने एक बड़ा कीर्तिमान बनाया है। वहीं हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है।

टीम इंडिया के नाम जुड़ा खराब रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले को टीम इंडिया 2 विकेट से हार गई। इसके साथी ही ऐसा पहली बार हुआ जब वेस्टइंडीज की टीम ने किसी भी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले दो मैच जीते हो। इससे पहले उन्होंने कभी भी ऐसा नहीं किया था। वहीं साल 2011 के बाद से पहली बार ऐसा हुआ है जब वेस्टइंडीज की टीम ने तीनों फॉर्मेट में से किसी में भी भारत को लगातार दो मैच हराए हो। 

वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक और शर्मानाक रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज हो गया है। ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 मैच हारने वाली एशियाई टीम का है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ अब 9 टी20 मैच हार चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने बांग्लादेश के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। बांग्लादेश ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 टी20 मैच गंवाए हैं।

कैसा रहा मैच का हाल

वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 मैच में भारत को 2 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया पांच मैचों की  सीरीज में 2-0 से पीछे हो गई है। दूसरे टी20 में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने वेस्टइंडीज को 153 रनों का टारगेट दिया, जिसे विंडीज की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज ने 18.5 ओवर में इस टारगेट को 8 विकेट पर 155 रन बनाकर चेज कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

x