IND vs ZIM: भारत के लिए एक साथ तीन खिलाड़ियों ने किया डेब्यू, गिल की कप्तानी में लग गई लॉटरी


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : BCCI
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। गिल की कप्तानी में इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए तीन खिलाड़ियों को टी20 इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला है। इन तीनों खिलाड़ियों ने आईपीएल 2024 के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके कारण बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को इस सीरीज के लि चुना था। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अभिषेक शर्मा, ध्रुव जुरेल और रियान पराग हैं। अभिषेक शर्मा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, ध्रुव जुरेल और रियान पराग राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। यह तीनों खिलाड़ी काफी लंबे समय के भारतीय टीम के लिए टी20 डेब्यू करना चाह रहे थे। आखिरकार गिल की कप्तानी में यह संभव हो सका।

अभिषेक शर्मा से काफी उम्मीदें

टीम इंडिया के पूर्व टी20 कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा कप्तान के साथ-साथ टीम इंडिया को सलामी बल्लेबाज भी थे। जिन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। ऐसे में वर्ल्ड चैंपियन टीम को टी20 फॉर्मेट में एक दमदार ओपनर की जरूरत है। जिसके कारण अभिषेक शर्मा से फैंस को काफी उम्मीदें हैं। अभिषेक शर्मा ने आईपीएल के दौरान इस सीजन कई दमदार पारियां खेली। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाने में एक अहम भूमिका निभाई। ऐसे में अभिषेक शर्मा बतौर ओपनर खुद को साबित करना चाहेंगे।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों का कमाल

राजस्थान रॉयल्स के दो खिलाड़ी रियान पराग और ध्रुव जुरेल को भी भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का मौका मिला है। इन दोनों खिलाड़ियों ने खास करके रियान पराग ने इस सीरीज आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम के लिए पराग सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। यही कारण है कि आज इन दोनों को टीम इंडिया के लिए T20I डेब्यू करने का मौका मिला है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार, खलील अहमद

जिम्बाब्वे: तदिवनाशे मारुमानी, इनोसेंट काइया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनाथन कैंपबेल, क्लाइव मडेंडे (विकेट कीपर), वेस्ली मधेवेरे, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजाराबानी, तेंदई चतारा

Latest Cricket News





Source link

x