IND vs ZIM सीरीज से पहले ही लिया गया बड़ा फैसला, इस दिग्गज को मिली बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी


Charl Langeveldt - India TV Hindi

Image Source : GETTY
Charl Langeveldt

Zimbabwe Bowling Coach: टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म होने के बाद अब सभी की निगाहें भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली सीरीज पर टिकी हुई हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान शुभमन गिल को बनाया गया है। गिल की अगुवाई में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा प्लेयर्स को चांस मिला है। लेकिन अब सीरीज से पहले ही जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने बड़ा फैसला लिया है। टीम ने साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लैंगवेल्ट को गेंदबाजी कोच बनाया है। 

जिम्बाब्वे ने अफ्रीका दिग्गज को बनाया बॉलिंग कोच

जिम्बाब्वे ने हाल ही में जस्टिन सैमंस को मुख्य कोच बनाया था। इसके अलावा बल्लेबाजी कोच के रूप में डियोन इब्राहिम नियुक्त किया था। अब भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ही जिम्बाब्वे की टीम ने बड़ा फैसला लेते हुए साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लैंगवेल्ट को कोचिंग स्टाफ में एंट्री दी है। चार्ल लैंगवेल्ट इससे पहले भी कोचिंग की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं और उनके पास अनुभव है, जो जिम्बाब्वे के काम आ सकता है। 

कोचिंग का अनुभव

चार्ल लैंगवेल्ट की नियुक्ति मिशी जांच कमेटी ने की है, जिसका गठन जिम्बाब्वे के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में क्वालीफाई ना करने के बाद किया गया था। जिम्बाब्वे की टीम क्वालीफायर में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। लैंगवेल्ट का हालिया कार्यकाल भारत में पिछले साल के एकदिवसीय विश्व कप के अंत तक अफगानिस्तान के साथ था। वह बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के कोचिंग सेट-अप का भी हिस्सा रहे हैं।

ऐसा रहा है करियर

चार्ल लैंगवेल्ट ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने 6 टेस्ट में 16 विकेट, 72 वनडे मैचों में 73 विकेट और 9 T20I मैचों में 4 विकेट अपने नाम किए हैं। 

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम: 

सिकंदर रजा (कप्तान), अकरम फराज, बेनेट ब्रायन, कैंपबेल जॉनथन, चतारा तेंदई, जोंगवे ल्यूक, काइया इनोसेंट, मडेंडे क्लाइव, मधेवेरे वेस्ली, मारुमानी तदिवनाशे, मसाकाद्जा वेलिंगटन, मावुता ब्रैंडन, मुजाराबानी ब्लेसिंग, मायर्स डायन, नकवी अंतुम, नगरावा रिचर्ड, शुम्बा मिल्टन।

यह भी पढ़ें: 

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को हराते ही इतिहास रचेगी टीम इंडिया, शुभमन​ गिल के पास है मौका 

IND vs ZIM Pitch Report: गेंदबाज बरपाएंगे कहर या बल्लेबाजों को मिलेगी मदद; जानिए कैसी होगी पिच?

Latest Cricket News





Source link

x