IND vs ZIM 1st T20: जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू करेगी पूरी टीम इंडिया, इससे पहले नहीं खेला एक भी T20I मैच


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Indian Cricket Team

India vs Zimbabwe 1st T20I: टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म होने के बाद अब सभी की निगाहें भारत और जिम्बाब्बे के बीच होने वाली टी20 सीरीज पर लगी हुई है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच 6 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम पर खेला जाएगा। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से सीनियर भारतीय प्लेयर्स को रेस्ट दिया गया है। वहीं कप्तानी की जिम्मेदारी शुभमन गिल को सौंपी गई है। टीम में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा प्लेयर्स को चांस मिला है। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ नहीं खेला है एक भी मैच

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के लिए जो भारतीय टीम चुनी गई है। उसमें से एक भी खिलाड़ी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ T20I मैच नहीं खेला है। ऐसे में आज होने वाले मैच के लिए टीम इंडिया की जो भी प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतरेगी। वह जिम्बाब्वे के खिलाफ T20I में अपना डेब्यू करेगी और पहला मुकाबला खेलेगी। टीम इंडिया में वॉशिंगटन सुंदर सबसे अनुभवी प्लेयर हैं, जिन्होंने 43 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हुए हैं। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 के लिए टीम इंडिया: 

शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षित राणा।

ऐसा रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

भारत और जिम्बाब्वे के बीच अभी तक कुल 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें से 6 में भारतीय टीम ने बाजी मारी है। वहीं जिम्बाब्वे ने सिर्फ दो मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला 2022 में खेला गया था। तब भारतीय टीम ने 71 रनों से जीत दर्ज की थी। 

शुभमन गिल का कप्तान के तौर पर होगा डेब्यू

भारतीय टीम ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता है। टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम से जुड़ेंगे। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया ने T20I क्रिकेट में बहुत ही धमाकेदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में युवा शुभमन गिल को कप्तान के तौर पर साबित करने की बड़ी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने इससे पहले उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए कप्तानी नहीं की है। 

यह भी पढ़ें

शुभमन गिल की कप्तानी में खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, जिम्बाब्वे के खिलाफ करेगा डेब्यू

टीम इंडिया की जर्सी में हुई बड़ी चूक, वर्ल्ड कप जीतने के बाद किसी ने नहीं दिया ध्यान

Latest Cricket News





Source link

x