IND-W vs SL-W: भारतीय टीम के सामने बड़ी चुनौती, जानें अब तक कैसा रहा श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड


India vs Sri Lanka Women Head To Head Record- India TV Hindi

Image Source : AP
भारत बनाम श्रीलंका महिला हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम की शुरुआत काफी निराशाजनक देखने को मिली थी जिसमें उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रुप-ए के अपने पहले मुकाबले में 58 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम इंडिया ने बेहतरीन तरीके से वापसी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ अपने पिछले मैच को 6 विकेट से जीता। वहीं ग्रुप-ए में अब भारतीय टीम अपना तीसरा मुकाबला श्रीलंका महिला टीम के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 9 अक्टूबर को खेलने उतरेगी। टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बचे आखिरी दोनों ही ग्रुप मुकाबलों में बड़ी जीत हासिल करनी होगी, जिसमें उसे श्रीलंका के खिलाफ काफी बेहतरीन खेल मैदान पर दिखाना होगा। ऐसे में चलिए जानते हैं कि टीम इंडिया का अब तक श्रीलंका महिला टीम के खिलाफ टी20 में कैसा रिकॉर्ड रहा है।

भारतीय टीम ने जीते हैं 25 में से 19 मैच

भारतीय महिला टीम का अब तक टी20 इंटरनेशनल में श्रीलंकाई टीम के खिलाफ एकतरफा रिकॉर्ड देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 25 मुकाबले खेले हैं, इसमें से टीम इंडिया 19 को अपने नाम करने में कामयाब रही है जबकि 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा एक मैच रद्द रहा था। वहीं महिला टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें 5 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें टीम इंडिया 4 को अपने नाम करने में कामयाब रही है जबकि सिर्फ एक मैच श्रीलंका महिला टीम जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी है।

पाकिस्तान से जीत के बावजूद प्वाइंट्स टेबल में नंबर-4 पर टीम इंडिया

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम को अपने बचे आखिरी दोनों ही ग्रुप मुकाबलों में बड़ी जीत हासिल करनी होगी। पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने के बावजूद टीम इंडिया का नेट रनरेट अभी -1.217 है जिसे सुधारने के लिए उसे काफी बेहतर खेल दिखाना होगा। दुबई के मैदान पर दोनों ही टीमों के बीच पहली बार भिड़ंत देखने को मिलेगी। श्रीलंका की टीम ने अब तक इस टी20 वर्ल्ड कप में कुल 2 मैच खेले हैं और दोनों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें

टेस्ट सीरीज के लिए हो गया टीम का ऐलान, अनकैप्ड खिलाड़ी की हुई अचानक एंट्री

ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज ने ध्वस्त किया वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप में कर दिया ये बड़ा करिश्मा

Latest Cricket News





Source link

x