Independence Day 2023: This Is How Children Of India Are Celebrating 77th Independence Day – Independence Day 2023: आज़ादी के जश्न में शामिल हुए देश के नन्हे-मुन्ने, स्वतंत्रता दिवस पर देखिए इन बच्चों का उत्साह 


Independence Day 2023: आज़ादी के जश्न में शामिल हुए देश के नन्हे-मुन्ने, स्वतंत्रता दिवस पर देखिए इन बच्चों का उत्साह 

Independence Day Celebration: आज़ादी का उत्सव मनाते बच्चे.  

Independence Day 2023: भारत हर साल 15 अगस्त के दिन अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है. इस दिन आज़ादी का जश्न पूरे देशभर में जोश के साथ मनाया जाता है. क्या बच्चे और क्या बड़े सभी का उत्साह देखने लायक होता है. देशभर में अलग-अलग जगह स्वतंत्रता दिवस का आयोजन किया जाता है जहां स्वतंत्रता दिवस की थीम पर नाच-गाना और नाटक आदि भी देखने को मिलते हैं. इस दिन देश के युवा और नन्हे-मुन्ने इन एक्टिविटीज में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. ऐसे ही कुछ नन्हें बच्चों से हम आपको मिलवा रहे हैं जिनका स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के दिन उत्साह देखते ही बनता है. ये बच्चे हमारे देश का आने वाला कल हैं और इनका आज़ादी का नारा इस उम्र में भी बुलंद है. 

यह भी पढ़ें

Happy Independence Day: सभी को भेजिए स्वतंत्रता दिवस के ये बधाई संदेश, पढ़ने वाले भी कहेंगे सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा…

मिलिए अहाना से. अहाना यूकेजी में पढ़ती हैं. हाथों में तिरंगा लिए, सिर पर टोपी लगाए और सफेद कुरता पाजामा के साथ तिरंगा गालों पर सजाए आहाना स्वंत्रता दिवस मना रही हैं. आहाना का उत्साह माथे पर सजी हरी बिंदी और हाथों की चमचमाती चूड़ियों में भी दिख रहा है. 

9fjsur8g

2 साल के युवांश चौहान को मम्मी-पापा ने बिल्कुल देश के पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू की तरह तैयार किया है. युवांश ने कुरता पाजामा पहना है और उनके कुरते की जेब पर लाल गुलाब लगा है. टोपी पहने युवांश फोटो के लिए पोज दे रहे हैं. 

tbdes848

6 साल के आहान और मायरा भी आज़ादी के जश्न का हिस्सा बने हैं. दोनों बच्चे अपनी सोसाइटी के फंक्शन में शामिल हुए हैं जिनमें आहान ने सफेद कुरता पाजामा पहना है तो उनका साथ देती हुई मायरा तिरंगे (Tricolor) के रंगों से सजी हैं और हाथों में झंडा लिए खड़ी हैं. दोनों बच्चों की प्यारी मुस्कुराहट फोटो को और खास बना रही है. 

43ahn5dg

नन्ही सी पंखुड़ी प्ले स्कूल में हैं और 3 साल की हैं. अपने घर की रौनक पंखुड़ी हाथों में तिरंगा झंडा लिए खड़ी हैं. स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर पंखुड़ी ने अपनी मनपंसद फ्रॉक पहनी है और गले में तिरंगे वाली यह माला बड़े शौक से टांगी है.

thn00i2g

 काव्या चौथी कक्षा में पढ़ती हैं और बेहद उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस मना रही हैं. काव्य ने गुलाबी बोर्डर वाली सफेद रंग की साड़ी पहनी है और स्कूल के फंक्शन में हिस्सा लेने के लिए तैयार हुई हैं. 

tg6hhr3

अब बारी आती है छोटे से आव्यान की. यह आव्यान का पहला स्वतंत्रता दिवस है. मम्मी-पापा ने आहान को स्वतंत्रता दिवस सेलेब्रेशन के लिए तैयार किया है. 

d13h8krg

Featured Video Of The Day

“यह मोदी है जिसने समय के पहले संसद बनाकर रख दिया”: स्वतंत्रता दिवस संबोधन में पीएम मोदी



Source link

x