India in Hockey Women’s Junior World Cup Pool C; to face Belgium, Germany, Canada | जूनियर महिला वर्ल्ड कप का शेड्यूल आया सामने, इन टीमों से भिड़ेगी भारतीय टीम


Hockey- India TV Hindi

Image Source : PTI
Hockey

चीली में इस साल वीमेन जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम भी हिस्सा ले रही है। हालांकि टीम को वर्ल्ड कप में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि जिस ग्रुप में टीम इंडिया को रखा गया है उसमें एक से एक तगड़ी टीमों को शामिल किया गया है।

मुश्किल ग्रुप में भारतीय टीम

महिला जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के लिए भारत को बेल्जियम, कनाडा और जर्मनी के साथ ग्रुप सी में रखा गया है। 29 नवंबर को आयोजन के पहले दिन कनाडा के खिलाफ भारत अपने अभियान की शुरूआत करेगा। भारत उन 16 टीमों में शामिल है जिन्हें 29 नवंबर से 10 दिसंबर तक खेले जाने वाले टूनार्मेंट में चार-चार टीमों के चार ग्रुप में बांटा गया है। दुनिया की 16 सर्वश्रेष्ठ महिला जूनियर टीमों का यह आयोजन सैंटियागो के नेशनल स्टेडियम के नए मैदानों पर खेला जाएगा।

पूल ए में ऑस्ट्रेलियाई टीम

एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप चिली 2023 का आधिकारिक लॉन्च गुरुवार को चिली ओलंपिक समिति के मुख्यालय में हुआ। पूल ए में ऑस्ट्रेलिया, चिली, नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं जबकि पूल बी में अर्जेंटीना, दक्षिण कोरिया, स्पेन और जिम्बाब्वे हैं। पूल डी में इंग्लैंड, जापान, न्यूजीलैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका शामिल हैं। प्रतियोगिता के पहले दिन कनाडा से भिड़ने के बाद, भारत 1 दिसंबर को अपने दूसरे मैच में जर्मनी से भिड़ेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

x