India Post Jobs: पोस्ट मास्टर समेत अन्य पदों पर निकली भर्ती, 40 साल तक के कैंडिडेट करें अप्लाई

India Post Jobs: India Post Recruitment 2021, Sarkari Naukri 2021: भर्ती के लिए कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी और उम्‍मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्‍मीदवारों को पदानुसार 12,000/- रुपये तक के मासिक वेतन पर नौकरी पर रखा जाएगा.

  • 10वीं पास उम्‍मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं
  • एप्लिकेशन की लास्‍ट डेट अब 22 अगस्‍त है

India Post Recruitment 2021, Sarkari Naukri 2021: इंडिया पोस्ट ने पश्चिम बंगाल पोस्‍ट सर्कल में कई पदों पर 2,357 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्‍ट डेट पहले 19 अगस्‍त थी जिसे अब आगे बढ़ाकर 22 अगस्‍त तक कर दिया गया है. इच्‍छुक उम्मीदवार इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक भर्ती (GDS) के लिए इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर विजिट कर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं.

India Post GDS Recruitment 2021 के माध्‍यम से स्‍टेशन पोस्टमास्टर (BPM), असिस्‍टेंट स्‍टेशन पोस्टमास्टर (ABPM) और डाक सेवक (GDS) के पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी और उम्‍मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्‍मीदवारों को पदानुसार 12,000/- रुपये तक के मासिक वेतन पर नौकरी पर रखा जाएगा.

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी विषयों के साथ 10वीं की परीक्षा पास होना जरूरी है. आवेदन के लिए आयुसीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित है. आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए अधिकतम आयुसीमा में छूट का भी प्रावधान है. अन्‍य सभी जरूरी जानकारियां उम्‍मीदवार जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं. 

आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

x