India Tour Of Sri Lanka 2024: गौतम गंभीर के कोचिंग युग की शुरुआत कब से? हो गया ऐलान, नोट कर लें तारीख


हाइलाइट्स

भारत बनाम श्रीलंका 3 टी20 मैचों की सीरीज पल्लेकल में खेली जाएगी 3 मैचों की वनडे सीरीज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आयोजित होगी गौतम गंभीर का 26 जुलाई से शुरू होगा टीम इंडिया के साथ कोचिंग कार्यकाल

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर का टीम इंडिया के साथ कोचिंग कार्यकाल 26 जुलाई से शुरू होगा. भारतीय टीम श्रीलंका में 3 टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. टीम इंडिया की श्रीलंका दौरे की शुरुआत टी20 से होगी. पहला मैच 26 को जबकि दूसरा 27 जुलाई को खेला जाएगा. वहीं वनडे सीरीज का आगाज 1 अगस्त से होगा. दोनों टीमों की नए हेड कोच के साथ यह पहली सीरीज होगी. श्रीलंका इस सीरीज में टीम के अंतरिम हेड कोच सनथ जयसूर्या के साथ उतरेगी वहीं गौतम गंभीर का टीम इंडिया के साथ यह पहला असाइमेंट होगा. राहुल द्रविड़ का टी20 विश्व कप तक भारतीय टीम के साथ कोचिंग का करार था.

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीनों टी20 मैच पल्लेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे वहीं वनडे सीरीज के मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आयोजित होंगे. भारतीय टीम ने लिमिटेड ओवर की क्रिकेट सीरीज के लिए आखिरी बार 2021 में श्रीलंका का दौरा किया था. तब राहुल द्रविड़ को सीरीज में टीम इंडिया का कार्यकवाहक कोच नियुक्त किया गया था वहीं शिखर धवन कप्तान के तौर पर श्रीलंका गए थे. भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी जबकि टी20 सीरीज को श्रीलंका ने इसी अंतर से अपने नाम किया था. टी20 सीरीज के मैच 26, 27 और 29 जुलाई को खेले जाएंगे वहीं वनडे सीरीज के मुकाबले 1, 4 और 7 अगस्त को होगा.

VIDEO: भैया आपने ये क्या किया… इरफान पठान लाइव मैच में बड़े भाई को लगे डांटने, भारी मन से छोड़ना पड़ा मैदान

पलक झपकते खेल हो गया, विकेट भले मेरे नाम है लेकिन… ड्रेसिंग रूम में जीत से ज्यादा बिश्नोई के कैच की चर्चा

टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत दूसरी टी20 सीरीज खेलेगा
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारत की यह दूसरी टी20 सीरीज होगी. टीम इंडिया इस समय जिम्बाब्वे के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका का बुरा हाल हुआ था. लंकाई टीम पहले राउंड में ही टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी. विश्व कप के बाद से श्रीलंका के खिलाफ लंका प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं.

रोहित-विराट क्या खेलेंगे श्रीलंका में सीरीज?
टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. विश्व कप के बाद अधिकतर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली श्रीलंका में वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे? शायद नहीं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनेां खिलाड़ियों को आगामी बिजी शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए आराम दिया जा सकता है.

Tags: Gautam gambhir, India vs Srilanka



Source link

x