Indian Ambassador In Israel Celebrated Independence Day By Hoisting The Tricolor – इजराइल में भारतीय राजदूत ने तिरंगा फहराकर मनाया स्वतंत्रता दिवस


इजराइल में भारतीय राजदूत ने तिरंगा फहराकर मनाया स्वतंत्रता दिवस

हर्जलिया (इजराइल):

इजराइल में भारत के राजदूत संजीव सिंगला ने मंगलवार को तिरंगा फहराया और 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया. इसके साथ ही उन्होंने गहरे होते द्विपक्षीय संबंधों पर प्रकाश डाला. कार्य दिवस होने के बावजूद स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए पूरे इज़राइल से भारतीय यहूदी समुदाय के लोगों, भारतीय छात्रों और प्रवासी भारतीयों समेत 300 से अधिक लोग यहां आए.

यह भी पढ़ें

राजदूत सिंगला ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और भारत एवं इज़राइल के बीच गहरे संबंधों पर प्रकाश डाला. भारत पिछले वित्तीय वर्ष में इज़राइल के दूसरे सबसे बड़े व्यापारिक भागीदार के रूप में उभरा है. वहीं पहली बार द्विपक्षीय व्यापार में 10 अरब अमेरिकी डॉलर का आंकड़ा पार किया है.

भारतीय दूत ने दोनों देशों के बीच सहयोग बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा, “इसके लिए, मई में दोनों देशों के बीच औद्योगिक अनुसंधान और विकास सहयोग पर एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए गए थे.”

सिंगला ने रक्षा क्षेत्र के बारे में भी चर्चा की और स्वदेशी रक्षा विनिर्माण के लिए भारत की प्राथमिकता पर जोर दिया और इजरायली रक्षा उद्योगों को संयुक्त उद्यमों में अपने निवेश को गहरा करने के लिए आमंत्रित किया.

उन्होंने दोनों देशों के रक्षा मंत्रियों के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत का उल्लेख किया, जिसके दौरान उन्होंने उच्च-स्तरीय प्रौद्योगिकियों में सहयोग के क्षेत्रों की पहचान की.

Featured Video Of The Day

विश्वकर्मा योजना OBC समाज के लिए कितना महत्वपूर्ण?, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से जानिए



Source link

x