Indian OIL Recruitment 2024 Apply for this posts at iocl.com


इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन अवसर प्रदान किया है. अगर आप लॉ के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं और इसके लिए आवश्यक योग्यता रखते हैं, तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है. आईओसीएल ने लॉ ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम डेट 8 अक्टूबर 2024 है.

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इंडियन ऑयल में कुल 12 लॉ ऑफिसर के पदों पर चयन किया जाएगा.

शैक्षिक योग्यता

इंडियन ऑयल के लॉ ऑफिसर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एलएलबी (LLB) के साथ ग्रेजुएट डिग्री या 5 वर्षीय इंटीग्रेटेड एलएलबी (Integrated LLB) डिग्री होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: हेल्थ मिनिस्ट्री ने घटाई NEET MDS की कट-ऑफ, अब ज्यादा कैंडिडेट्स को मिलेगा एडमिशन

आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है. हालांकि, ओबीसी, एससी, एसटी, और पीडब्ल्यूबीडी (PwBD) श्रेणियों के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: 1 लाख से ज्यादा महीने की सैलरी चाहिए तो इस नौकरी के लिए तुरंत करें अप्लाई, यहां चेक कर लें डिटेल 

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन पीजी CLAT 2024 परीक्षा में उनके प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. पीजी CLAT में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके बाद, उन्हें ग्रुप डिस्कशन (GD), ग्रुप टास्क (GT) और पर्सनल इंटरव्यू (PI) के दौर से गुजरना होगा. इन सभी चरणों में उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर अंतिम चयन किया जाएगा.

आवेदन प्रक्रिया

इच्छुक उम्मीदवार IOCL की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए उम्मीदवारों को अपने सभी जरूरी दस्तावेज, हाल की पासपोर्ट आकार की तस्वीर और हस्ताक्षर तैयार रखने होंगे. इसके अलावा, आवेदन के लिए एक वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर की भी आवश्यकता होगी, जिसे बाद में बदला नहीं जा सकता. उम्मीदवारों को अपने पीजी CLAT 2024 का एडमिट कार्ड नंबर, आवेदन संख्या, जन्म तिथि और CLAT स्कोर की जानकारी आवेदन फॉर्म में भरनी होगी.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में ग्रुप डी के 257 पदों पर निकली भर्ती, 24 सितंबर से भरें फॉर्म, सेलेक्ट हुए तो लाखों में मिलेगी सैलरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x