Indian Overseas Bank Apprentice Recruitment 2024 for 550 Posts Apply at iob.in till 10 September Bank Jobs Govt Jobs


Indian Overseas Bank Apprentice Recruitment 2024: इंडियन ओवरसीज बैंक युवाओं के लिए नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने लाया है. यहां अप्रेंटिस के 500 से ज्यादा पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों पर आवेदन करने की जरूरी योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. इंडियन ओवरसीज बैंक अप्रेंटिस पदों पर आवेदन कल यानी 28 अगस्त 2024 से शुरू हुए हैं और इन पदों पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख 10 सितंबर 2024 है. इस समय सीमा के अंदर ही फॉर्म भर दें.

कितने पदों पर होगी भर्ती

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से इंडियन ओवरसीज बैंक कुल 550 अप्रेंटिस के पद भरेगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको इंडियन ओवरसीज बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – iob.in. यहां से आवेदन भी किया जा सकता है, इन पदों का डिटेल भी जाना सकता है साथ ही आगे के अपडेट की भी जानकारी रखी जा सकती है.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से बैचलर्स की डिग्री ली हो. जहां तक एज लिमिट की बात है तो इन पदों के लिए 20 से 28 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. कैंडिडेट ने ये डिग्री 1 अप्रैल 2020 से लेकर 1 अगस्त 2024 के बीच में ली हो ये जरूरी है.

कैसे होगा सेलेक्शन

इंडियन ओवरसीज बैंक के अप्रेंटिस पदों पर कैंडिडेट का सेलेक्शन परीक्षा के माध्यम से होगा. एग्जाम ऑनलाइन होगा इसके लिए तारीख तय की गई है 22 सितंबर 2024. ये भी जान लें कि इन पदों पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख 10 सितंबर है पर फीस जमा करने की आखिरी तारीख 15 सितंबर 2024 है. इस तारीख तक आप ऑनलाइन फीस जमा कर सकते हैं और परीक्षा भी ऑनलाइन ही आयोजित की जाएगी.

ऑनलाइन एग्जामिनेशन पास करने वाले कैंडिडेट लोकल लैंग्वेज टेस्ट भी देंगे, इसके बाद ही सेलेक्शन होगा. सेलेक्शन होने के बाद कैंडिडेट्स को इंडिया में कहीं पर भी नियुक्ति दी जा सकती है.

कितना मिलेगा स्टाइपेंड

अगर आपका सेलेक्शन इन पदों पर हो जाता है तो रूरल/ सेमी अर्बन एरिया में नियुक्ति मिलने पर कैंडिडेट को ₹10000 महीने का स्टाइपेंड मिलेगा.  अर्बन एरिया के लिए सेलेक्ट होने पर स्टाइपेंड महीने का ₹12000 है. अगर मेट्रो एरिया में नियुक्ति होती है तो महीने का स्टाइपेंड ₹15000 दिया जाएगा.

शुल्क कितना लगेगा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट को 944 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी और महिला कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 708 रुपए है. पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के लिए शुल्क ₹400 है. इन तीनों ही शुल्क में 18% जीएसटी जोड़ने के बाद फाइनल अमाउंट इतना देना है.

यह भी पढ़ें: कल जारी हो सकते हैं नीट पीजी परीक्षा 2024 के स्कोरकार्ड, काउंसलिंग को लेकर क्या है अपडेट? जानें 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x