Infosys CEO Salil Parekhs Salary Falls 21 Percent To Rs 56.44 Crore In FY23 Know Infosys CEO Salary Infosys CEO Salil Parekh Remuneration


Infosys के CEO सलिल पारेख की सैलरी 21 फीसदी घटी, जानें कितनी हुई कमाई

Infosys CEO Salary: अगर सलिल पारेख की सैलरी अब भी इंफोसिस के कर्मचारियों की औसत सैलरी से 627 गुना अधिक है.

नई दिल्ली:

इंफोसिस (Infosys Ltd.) के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर यानी सीईओ (CEO) सलिल पारेख की सैलरी (Salil Parekh Salary) में गिरावट आई है. इंफोसिस ने शनिवार को अपनी सालाना रिपोर्ट जारी की है. जिसके मुताबिक, 31 मार्च, 2023 को समाप्त वित्त वर्ष में सलिल पारेख की सालाना सैलरी 21 फीसदी की गिरावट के बाद 56.44 करोड़ रुपये रही है, जबकि इसके पिछले वित्त वर्ष में उनकी सैलरी 71 करोड़ रुपये थी.

यह भी पढ़ें

हालांकि, रिपोर्ट से साफ पता चलता है कि वित्त वर्ष 2023 के दौरान उनकी सैलरी अब भी कंपनी की औसत सैलरी से 627 गुना अधिक है.

ये रही सैलरी में गिरावट की सबसे बड़ी वजह

वित्त वर्ष 2023 में सालाना सैलरी कम होने की एक अहम वजह ये है कि उन्होंने इस वित्त वर्ष के दौरान कुछ ही प्रतिबंधित स्टॉक यूनिट्स (Restricted stock units) का उपयोग किया. वित्त वर्ष 2023 के दौरान सलिल पारेख के मुआवजे (Salil Parekh Renumeration) में 30.6 करोड़ रुपये के स्टॉक ऑप्शन शामिल रहे हैं. 

Infosys के कर्मचारियों की औसत सैलरी 9 लाख रुपये

अगर सलिल पारेख की तुलना इंफोसिस के कर्मचारियों की औसत सैलरी से करें तो अब भी ये 627 गुना ज्यादा है. इंफोसिस के कर्मचारियों की औसत सैलरी 9 लाख रुपये है.

सलिल पारेख ने जनवरी 2018 में इंफोसिस ज्वाइंन किया. उनके पास आईटी सेक्टर में काम करने का 30 साल का शानदार एक्सपीरिएंस है.



Source link

x