Internet service will remain closed in Jharkhand on 21st and 22nd September, know the reason?


रांची. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग(JSSC) द्वारा 21 और 22 सितंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा के दौरान राज्यभर में इंटरनेट सेवा ठप करने का आदेश जारी किया गया है. जेएसएससी सीजीएल परीक्षा के दौरान प्रदेश के सभी 24 जिलों में सुबह 8 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक इंटरनेट पूरी तरह बंद रहेगा. झारखंड सरकार के गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने परीक्षा के एक दिन पूर्व शुक्रवार को यह सूचना जारी की है. इसका उद्देश्य कदाचार मुक्त परीक्षा कराना है. साथ ही पेपर लीक जैसी घटनाओं को रोकना भी सरकार की मंशा है.

सभी परीक्षा केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी. इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. वहीं केंद्रों पर मेटल डिटेक्टर और जैमर सहित अन्य उपकरणों का भी उपयोग किया जाएगा. परीक्षार्थियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे मोबाइल फोन, स्मार्टवॉच या अन्य गैजेट्स अपने साथ ना लाएं.

सभी सोशल मीडिया साइट्स रहेंगी ठप
आदेश में कहा गया है कि इससे पहले कई परीक्षाओं में देखा गया है कि कुछ अवांछित तत्व फेसबुक, व्हाट्सऐप, एक्स, टेलीग्राम और यूट्यूब जैसे मोबाइल ऐप्स के माध्यम से गड़बड़ी करते हैं. ये सारी साइट्स इंटरनेट या वाई-फाई से चलतीं हैं. इसलिए परीक्षा की अवधि के दौरान इंटरनेट सेवा को बंद रखने का आदेश दिया गया है. इस दौरान पूरे प्रदेश में मोबाइल इंटरनेट, ब्रॉडबैंड, वाईफाई सहित किसी भी प्रकार की ऑनलाइन सेवाएं बाधित रहेंगी.

6.40 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में होंगे शामिल
झारखंड के सभी 24 जिलों में जेएसएससी की ओर से 21 व 22 सितंबर को झारखंड जेनरल ग्रेजुएट लेवल कंबाइंड कंपटीटिव एग्जामिनेशन 2023 का आयोजन किया जा रहा है. इसमें 6.40 लाख से अधिक अभ्यर्थी के शामिल होंगे. इसके लिए कुल 823 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

Tags: Jharkhand news, Local18, Ranchi news



Source link

x