iPhone 16 Launch: कैसे काम करेगा iPhone 16 का कैमरा कैप्चर बटन? एक टैप पर होंगे इतने सारे काम


लॉन्च से पहले और लॉन्च के बाद भी आईफोन 16 को लेकर हर तरफ चर्चा चल रही है. कंपनी ने नई सीरीज़ में चार मॉडल आईफोन 16, आईफोन 16 प्लस, आईफोन 16 प्रो, और आईफोन 16 प्रो मैक्स शामिल है. iPhone 16 और iPhone 16 Plus में एक्शन बटन भी है जो पिछले साल iPhone 15 Pro मॉडल के साथ आया था. इसके अलावा इसमें एक नया कैमरा कंट्रोल बटन भी है. वैसे तो इसमें कई खासियत दी गई हैं, जिसके बारे में बात की जा सकती है. लेकिन इसमें दिए गए कैमरा कंट्रोल बटन को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं. ये बटन खासतौर पर कैमरा ऐप को एक्सेस करने के लिए दिया गया है.

iPhone 16 सीरीज़ के सभी मॉडल में कई नई फीचर को एक्टिव करने के लिए नया कैमरा कंट्रोल मिलता है. हैप्टिक फीडबैक वाला कैपेसिटिव बटन साइड फिंगरप्रिंट सेंसर की तरह दिखता है और इसे फोन के नीचे दाईं ओर दिया गया है. पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन में होने पर इसे अंगूठे का इस्तेमाल करके आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-  नए iPhone 16 के आते ही धड़ाम से गिर गई इन 3 आईफोन की कीमत, अब अपना शौक पूरा कर सकेंगे फैंस

कैमरा कंट्रोल बटन कैमरे को फौरन ओपन कर सकता है, फोटो क्लिक कर सकता है या वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू कर सकता है. यूज़र्स एक्सपोज़र या डेप्थ ऑफ फील्ड जैसी सेटिंग को एडजस्ट करने के लिए बटन पर फिंगर स्लाइड कर सकते हैं. ऐपल का लेटेस्ट कैमरा कंट्रोल एक फोर्स सेंसर के साथ बनाया गया है जो लाइट प्रेस जेस्चर को एक्टिव बनाता है.

यूज़र्स दुनिया में मौजूद चीज़ों और जगहों की पहचान करने के लिए ऐपल इंटेलिजेंस के साथ कैमरा कंट्रोल बटन का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये यूज़र्स को अपने आस-पास की चीज़ों को क्लिक करने और इसके बारे में डिटेल जानने में मदद करेगा.

ये भी पढ़ें- बारिश के मौसम में किस नंबर पर चलाना चाहिए फ्रिज? सालों से इस्तेमाल करने वाले भी करते हैं गलती

कितनी है भारत में कीमत?
Apple के मुताबिक, भारत में iPhone 16 की कीमत 79,999 रुपये से शुरू होती है. जबकि iPhone 16 Plus की कीमत 89,900 रुपये रखी गई है. iPhone 16 Pro की कीमत अब 128GB मॉडल के लिए 1,19,900 रुपये से शुरू होती है, और iPhone 16 Pro Max के 256GB वेरिएंट की कीमत 1,44,900 रुपये है.

Tags: Apple Latest Phone



Source link

x