IPL की तरह आरा में होगा बीपीएल देश के 6 राज्यों से खिलाड़ी लेंगे हिस्सा, जानें कब से…-Like IPL, BPL will be held in Ara, players from 6 states of the country will participate


भोजपुर : गली मोहल्ले में खेले जाने वाले क्रिकेट को स्टेडियम तक पहुंचाने की मुहिम शुरू हो गई है. इसके लिए टेनिस बॉल से होने वाले बिहार टेनिस क्रिकेट एसोसिएशन के तरफ से टेनिस क्रिकेट लीग (BPL,बीपीएल) का आयोजन किया जा रहा है.आरा के वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में आगामी 20 जुलाई से ये लीग मुकाबला शुरू होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट के आधार पर ही भोजपुर और बिहार टीम के लिए खिलाड़ियों का आयोजन किया जायगा.

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तरफ से परमिशन मिलने के बाद भोजपुर टेनिस बाल क्रिकेट एसोसिएशन के तरफ से ये BPL टूर्नामेंट आरा में कराया जा रहा है. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा ले रही है.इन सभी टीमों में बिहार समेत 6 राज्यों के लगभग 250 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है. सभी 16 टीमो को अलग-अलग कम्पनियों के द्वारा स्पॉन्सर (खरीदा)किया गया है. टेक्सइट, कोस्को,वीआईपी, जॉकी, शिकागो पिज्जा जैसी कम्पनियां इन टीम और खिलाडियों पर दाव लगा रही है. कुल 55 कम्पनी मिलकर सभी टीम और टूर्नामेंट को स्पॉन्सर कर रही है.

भोजपुर क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव राहुल सिंह सरकार ने लोकल 18 को बताया कि लेदर बॉल के बाद टेनिस बॉल में खिलाड़ियों को करियर और स्कोप देने के लिए इस तरह के लीग को करना अनिवार्य है. अब राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर भी टेनिस बॉल को जगह दी जा रही है. बिहार के बाहर के राज्यों में टेनिस बॉल क्रिकेट को जगह मिल चुकी है. हम लोग जब बाहर जाते हैं तो देखते हैं किस तरीके से वहां पर लोग रिस्पांस देते हैं. लेकिन हमारे बिहार या भोजपुरी में टेनिस बॉल को टाइम पास समझा जाता है.

इस सोच को बदलने के लिए और खिलाड़ियों को उनका सम्मान दिल दिलाने के लिए इस तरीके के टूर्नामेंट का आयोजन हम लोगों के द्वारा कराया जा रहा है. ताकि टेनिस बॉल को कोई टाइम पास ना समझ सके. आगामी 20 जुलाई से 20 अगस्त तक इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा. मध्य प्रदेश,उत्तर प्रदेश,झारखंड, छत्तीसगढ़,राजस्थान और बिहार के टेनिस बॉल के धुरंधर खिलाड़ी बीपीएल टूर्नामेंटमें हिस्सा ले रहे हैं.इस टूर्नामेंट के आधार पर ही भोजपुरी टेनिस बॉल क्रिकेट टीम और बिहार टेनिस बॉल क्रिकेट टीम का चयन किया जाएगा.

ये टीमें ले रही हिस्सा
1. Avengers Green
2.Blue Bell’s Warrior
3. KTCC Warrior Doon XI
4. Mahadewa Super King
5.DISTRICT TENNIS BALL BHOJPUR
6. Bhojpur Pirates
7. SHIELD XI SCHOOL XI



Source link

x