IPL में नए युग की शुरुआत, खिलाड़ियों को सारे मैच खेलने के लिए मिलेंगे इतने करोड़ रुपये


KKR Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
KKR Team

आईपीएल में प्लेयर्स को फ्रेंचाइजियों के कॉन्ट्रेक्ट के तहत पैसा दिया जाता है। जबकि हर मैच के लिए अलग फीस नहीं है। अब IPL 2025 मेगा ऑक्शन पहले ही खिलाड़ियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ऐलान किया है कि अब आईपीएल में हर मैच खेलने पर प्लेयर्स को फीस मिलेगी।

हर मैच खेलने पर प्लेयर्स को मिलेंगे 7.5 लाख रुपये

जय शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आईपीएल में निरंतरता और शानदार प्रदर्शन का जश्न मनाने के लिए एक ऐतिहासिक कदम। हम अपने क्रिकेटरों के लिए प्रति गेम 7.5 लाख रुपये की मैच फीस शुरू करने से रोमांचित हैं। एक सीजन में सभी लीग मैच खेलने वाले क्रिकेटर को उनकी अनुबंधित राशि के अतिरिक्त 1.05 करोड़ मिलेंगे। प्रत्येक फ्रेंचाइजी सीजन के लिए मैच फीस के रूप में 12.60 करोड़ रुपये आवंटित करेगी। यह आईपीएल और हमारे खिलाड़ियों के लिए एक नया युग है। 

अनकैप्ड प्लेयर्स को होगा फायदा

मैच फीस मिलने उन अनकैप्ड प्लेयर्स को बहुत फायदा होगा, क्योंकि उनका बेस प्राइज ही 20 लाख रुपये होता है। अब अगर कोई अनकैप्ड प्लेयर 20 लाख रुपये में बिका और उसके सीजन के सारे मैच खेले हैं, तो वह 1.05 करोड़ रुपये कमा लेगा। मैच फीस मिलने से रिंकू सिंह को भी जबरदस्त मुनाफा होगा, क्योंकि उन्होंने एक आईपीएल सीजन खेलने के लिए 50 लाख रुपये मिलते हैं। 

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन के नवंबर में होने की उम्मीद है। अभी रिटेंशन पॉलिसी को लेकर कोई फैसला नहीं आया है। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी खबरें चल रही हैं कि सभी आईपीएल टीमें 5-5 प्लेयर्स रिटेन कर सकती हैं। वहीं टीमों के एक राइट टू मैच का ऑप्शन दिया जाएगा। पर अभी तक आधिकारिक तौर पर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की तरफ से किसी भी बात की पुष्टि नहीं हुई है। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में तीसरे दिन ऐसा रहेगा मौसम, फैंस को होना पड़ सकता फिर मायूस

रविचंद्रन अश्विन के रिकॉर्ड की हुई बराबरी, गॉल टेस्ट में इस श्रीलंकाई स्पिनर ने दिखाया कमाल

Latest Cricket News





Source link

x