IPL रिटेंशन पर पहली बार इस कप्तान का बयान आया सामने, कह दी चौंकाने वाली बात!


IPL Captains- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
IPL Captains

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन इस साल के आखिर में होने की उम्मीद है। इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने रिटेंशन पॉलिसी का ऐलान पहले ही कर दिया है। इसमें सभी 10 टीमें 6-6 प्लेयर्स को रिटेन कर सकती हैं। यदि कोई फ्रेंचाइजी सभी 6 प्लेयर को रिटेन करती है तो उन्हें ऑक्शन के समय आरटीएम का ऑप्शन नहीं मिलेगा। वहीं अगर कोई फ्रेंचाइजी 3 प्लेयर्स रिटेन करती है, तो उन्हें 3 प्लेयर्स को RTM से वापस लेने का मौका मिलेगा। विदेशी प्लेयर्स को लेकर नया नियम भी आया है। यदि कोई विदेशी खिलाड़ी मेगा प्लेयर ऑक्शन को लेकर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाता है को तो उसे उसके अगले साल होने वाले प्लेयर ऑक्शन के लिए भी बैन कर दिया जाएगा। यदि विदेशी प्लेयर बिना किसी वजह के बीच सीजन में टीम का साथ छोड़ता है, तो उसे दो साल के लिए बैन कर दिया जाएगा। अब इस पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान का बयान का सामने आया है। 

हैदराबाद के अपने दम पर ले गए थे फाइनल

पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। वह आईपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे महंगे प्लेयर बने थे। इसके बाद उनकी कप्तानी में ही हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2024 के फाइनल में जगह बनाई थी। कमिंस का इस समय पूरा फोकस भारत के खिलाफ होने वाले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज पर है। पैट कमिंस ने कहा कि नियमों में थोड़ा बदलाव किया गया है। लेकिन मुझे नहीं पता कि अतीत में इसका मुझ पर कोई प्रभाव पड़ा होगा या नहीं, मैंने ऑक्शन के बाद कभी अपना नाम वापस नहीं लिया है। यह आईपीएल के बारे में विचार करने का एक और रीजन है। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना है प्राथमिकता: कमिंस

पैट कमिंस ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट पूरी तरह से नंबर 1 प्राथमिकता है और फिर वर्ल्ड कप है। मैं अपने बाकी शेड्यूल का प्लान बनाने के लिए इनका इस्तेमाल करता हूं। मैं कोई युवा नहीं होने जा रहा हूँ, इसलिए इन चीजों पर हमेशा विचार किया गया है, और आगे बढ़ना और भी अधिक हो जाएगा। लेकिन कहने की जरूरत नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलना, खासकर टेस्ट मैच खेलना मेरी जॉब और प्राथमिकता है।  कमिंस ने आईपीएल में अभी तक कुल 58 मैच खेले हैं, जिसमें 63 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा 515 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा होगा टीम इंडिया का टेस्ट शेड्यूल, समय से लेकर वेन्यू तक जानें पूरी जानकारी

टीम इंडिया के ऐलान से RCB को हुआ तगड़ा फायदा! रिटेंशन से पहले मिल गया ये सुनहरा मौका

Latest Cricket News





Source link

x