IPL 2025 से पहले काव्या मारन की सनराइसर्ज हैदराबाद की बहुत बड़ी तैयारी, पैट कमिंस का भी रिकॉर्ड तोड़ देगा ये खिलाड़ी


Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi

Image Source : PTI
IPL 2025 से पहले काव्या मारन की सनराइसर्ज हैदराबाद की बहुत बड़ी तैयारी, पैट कमिंस का भी रिकॉर्ड तोड़ देगा ये खिलाड़ी

IPL 2025 Sunrisers Hyderabad: आईपीएल के अगले सीजन से पहले बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। अभी हालांकि टीमों के पास रिटेंशन के लिए करीब 14 दिन का वक्त शेष है, लेकिन इससे पहले ही रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आनी शुरू हो गई है। हालांकि अभी इस पर पक्की मोहर तो नहीं लगी है, लेकिन संभावनाओं ने सभी को चौंका दिया है। पता चला है कि काव्या मारन की टीम सनराइजर्स हैदराबाद यानी एसआरएच अपने ​एक खिला​ड़ी को भारी रकम देकर रिटेन करने जा रही है। वैसे तो टीमें अपना पहला रिटेंशन 18 करोड़ रुपये में कर सकती हैं, लेकिन खबर है कि एसआरएच की टीम हेनरिक क्लासेन को इससे भी ज्यादा रकम देने की तैयारी कर रही है। 

हेनरिक क्लासेन को 23 करोड़ रुपये में रिटेन कर सकती है हैदराबाद की टीम

सनराइजर्स हैदरबाद की टीम अपने सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हेनरिक क्लासेन के लिए आईपीएल 2025 से पहले 23 करोड़ रुपये तक खर्च कर सकती है। यानी अगर ऐसा हुआ तो वे आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन जाएंगे। वे अपने ही कप्तान पैट कमिंस का भी रिकॉर्ड पैसों के मामले में तोड़ने के लिए तैयार खड़े दिखाई दे रहे हैं। क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए हेनरिक क्लासेन पहला रिटेंशन होने जा रहे हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर पैट कमिंस को टीम 18 करोड़ रुपये में अपने साथ रख सकती है। वे टीम के कप्तान भी हैं। इतना ही नहीं टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों में शुमार हो चुके अभिषेक शर्मा को तीसरे रिटेंशन के रूप में 14 करोड़ रुपये मिल सकते हैं। 

ट्रेविस हेड और नितीश कुमार रेड्डी को भी रिटेन कर सकती है एसआरएच की टीम

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इन तीन टॉप रिटेंशन के बाद ट्रेविस हेड और नितीश कुमार रेड्डी को भी अपने साथ रखने के लिए ​बड़ी रकम खर्च करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि सनराइजर्स की टीम ट्रैविस हेड और नितीश कुमार रेड्डी को भी रिटेंशन लिस्ट में शामिल करने जा रही है। हालांकि बीसीसीआई ने पहले ही रिटेंशन जारी करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर तय कर रखी है, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद की लिस्ट तैयार नजर आ रही है। भले ही इस पर अभी तक टीम की ओर से कुछ ना कहा गया हो, लेकिन ये लिस्ट पक्की सी ही ​नजर आ रही है। 

हेनरिक क्लासेन, अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने किया था कमाल का प्रदर्शन

जिस खिलाड़ी पर एसआरएच की टीम सबसे ज्यादा यानी 23 करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है, उसने आईपीएल 2024 के सीजन में कमाल की बल्लेबाजी की थी। क्लासेन ने आईपीएल 2024 में 15 पारियों में 171.07 की स्ट्राइक रेट से 479 रन बनाए। उनसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ केवल ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने ही बनाए थे। अभिषेक ने 16 पारियों में 204.21 की स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए थे। पैट कमिंस की कप्तानी में ही टीम ने पिछले आईपीएल में फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन वहां उसे हार का सामना करना पड़ा। हालांकि अपनी कप्तानी ने पैट ने काफी प्रभावित किया था। इसलिए कप्तानी की जिम्मेदारी इस बार भी वही संभालते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स में होगा बड़ा बदलाव, इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है टीम

संजू सैमसन का ICC T20 रैंकिंग में भी जलवा, नितीश कुमार रेड्डी ने तो रिकॉर्ड ही बना दिया

Latest Cricket News





Source link

x