IPL 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स में होगा बड़ा बदलाव, इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है टीम


rishabh pant axar patel- India TV Hindi

Image Source : PTI
IPL 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स में होगा बड़ा बदलाव, इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है टीम

IPL 2024 Delhi Capitals: आईपीएल 2024 की हलचल शुरू हो चुकी है। अभी रिटेंशन जारी करने की तारीख करीब आ रही है। इस बीच टीमें इसी विमर्श में लगी हैं कि वे किस खिलाड़ी को अपने ​साथ रखें और किसे जाने दें। साथ ही टीमें अपने स्टॉफ में भी बदलाव कर रही हैं। बात अगर ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की करें तो वहां पर अभी तक हेड कोच रहे ​रिकी पोंटिंग की छुट्टी हो चुकी है, लेकिन अब उनकी जगह आएगा कौन ये सवाल है। अब खबर सामने आई कि ​इसके नाम करीब करीब फाइनल हो चुका है, जल्द ही इसका ऐलान भी कर दिया जाएगा। 

​हेमंग बदानी और मुनाफ पटेल की हो सकती है दिल्ली कैपिटल्स में एंट्री

रिकी पोंटिंग की दिल्ली कैपिटल्स से विदाई के बाद अब खबर पता चली है कि भारत के पूर्व बाएं हाथ के खिलाड़ी हेमंग बदानी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच बन सकते हैं। वे इस दौड़ में इस फिलवक्त काफी आगे चल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल का नाम फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ में भूमिका के लिए चर्चा में है। आईपीएल के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया है कि दिल्ली कैपिटल्स मैनेजमेंट भारतीय कोच की तलाश कर रहा है। इसमें अभी तक हेमंग बदानी और मुनाफ पटेल के नाम सामने आए हैं। साथ ही ये भी कहा गया है कि अभी तक किसी के भी नाम पर आखिरी मोहर नहीं लगी है, लेकिन जल्द ही इस पर फैसला ले लिया जाएगा। 

ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को रिटेन कर सकती है दिल्ली की टीम

इस बीच फैंस को इस बात का इंतजार है कि दिल्ली की टीम इस साल के आईपीएल से पहले अपने कितने खिलाड़ी रिटेन करेगी और वे कौन कौन से खिलाड़ी होंगे। पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि टीम की रिटेंशन लिस्ट में फिलहाल तीन नाम करीब करीब पक्के हैं। इसमें कप्तान ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव का नाम शामिल बताया जाता है। जहां तक उनके सैलरी कैप की बात की जाए तो ऋषभ पंत सबसे ज्यादा 18 करोड़ रुपये में रिटेन किए जा सकते हैं। वहीं अक्षर पटेल 14 करोड़ और कुलदीप यादव 11 करोड़ में टीम के साथ बने रह सकते हैं। 

जेक-फ्रेजर मैकगर्क और ट्रिस्टन स्टब्स की आरटीएम से हो सकती है वापसी

अब फैंस के दिमाग में ये सवाल चल रहा होगा कि पिछले साल टीम के लिए कई मैचों में तूफानी शुरुआत देने वाले जेक-फ्रेजर मैकगर्क और ट्रिस्टन स्टब्स का क्या होगा। क्या वे छोड़ दिए जाएंगे। इसको लेकर जानकारी हाथ लगी है कि इन दोनों को फिलहाल रिलीज किया जा सकता है, लेकिन नीलामी के दिन उन्हें राइट टू मैच कार्ड के ​जरिए वापस बुलाया जा सकता है। दरअसल अगर टीम अपने 5 खिलाड़ी रिटेन करती है तो पर्स से सीधे सीधे 75 करोड़ रुपये चले जाएंगे। लेकिन राइट टू मैच यानी आरटीएम में उन्हें कुछ कम की​मत पर भी लाया जा सकता है। यही टीम की रणनीति फिलहाल नजर आ रही है। 

यह भी पढ़ें 

संजू सैमसन का ICC T20 रैंकिंग में भी जलवा, नितीश कुमार रेड्डी ने तो रिकॉर्ड ही बना दिया

आईसीसी रैंकिंग में बहुत बड़ा उलटफेर, हैरी ब्रूक ने लगा दी लंबी छलांग, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली को नुकसान

Latest Cricket News





Source link

x