ISRO Recruitment 2024 for 103 Posts last date 9 October isro.gov.in Government Job Sarkari Naukri


ISRO Recruitment 2024: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ह्यूमन स्पेस फ्लाइट सेंटर ने बहुत से पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन आज यानी 19 सितंबर 2024 दिन गुरुवार से शुरू हो गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों पर आवेदन करने की जरूरी योग्यता और इच्छा रखते हों वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन अप्लाई किया सकता है जिसकी जानकारी हम आगे शेयर कर रहे हैं.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 103 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. इनमें से मेडिकल ऑफिसर एसडी के 2 पद, मेडिकल ऑफिसर एसी का 1 पद, साइंटिस्ट या इंजीनियर एससी के 10 पद, टेक्निकल असिस्टेंट के 28 पद, साइंटिफिक असिस्टेंट का 1 पद, टेक्नीशियन बी के 43 पद, ड्राफ्ट्समैन के 13 पद और असिस्टेंट राजभाषा के 5 पद शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में ग्रुप डी के 257 पदों पर निकली भर्ती, 24 सितंबर से भरें फॉर्म, सेलेक्ट हुए तो लाखों में मिलेगी सैलरी

कैसे करना है अप्लाई

इसरो के इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया सकता है. ऐसा करने के लिए आपको इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाइजेशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता है – isro.gov.in. यहां से आवेदन कर सकते हैं, इन पदों का डिटेल जान सकते हैं और आगे के अपडेट पर भी नजर रख सकते हैं.

कौन भर सकता है फॉर्म

इसरो की इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. बेहतर होगा इस बारे में जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें. जैसे मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए एमबीबीएस किए गए कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं.  टेक्निकल असिस्टेंट पद के लिए डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग किए कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. वहीं टेक्नीशियन बी और ड्रॉट्समैन बी पदों के लिए दसवीं पास कैंडिडेट जिनके पास संबंधित फील्ड में आईटीआई डिप्लोमा हो वे आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: हेल्थ मिनिस्ट्री ने घटाई NEET MDS की कट-ऑफ, अब ज्यादा कैंडिडेट्स को मिलेगा एडमिशन

क्या है लास्ट डेट

इन वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन आज यानी 19 सितंबर से शुरू हुए हैं और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर 2024 है. ये भी जान लें कि इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए आपको किसी प्रकार की फीस नहीं देने होगी.

सेलेक्शन कैसे होगा

सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट को कई चरण की परीक्षा पास करनी होगी. इसमें सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी. इसके बाद पद के मुताबिक स्किल टेस्ट या इंटरव्यू लिया जाएगा. अगले चरण में डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन होगा और अंत में मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा. एक चरण पास करने वाला ही अगले चरण में जाएगा और सभी चरण पास करने वाले का सेलेक्शन ही अंतिम होगा.

यह भी पढ़ें: 1 लाख से ज्यादा महीने की सैलरी चाहिए तो इस नौकरी के लिए तुरंत करें अप्लाई, यहां चेक कर लें डिटेल 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x