ISSF World Cup Final: अखिल श्योराण ने ब्रॉन्ज पर लगाया निशाना, भारत की झोली में गिरा दूसरा मेडल


 AKHIL SHEORAN/X- India TV Hindi

Image Source : AKHIL SHEORAN/X
अखिल श्योराण

भारत की राजधानी नई दिल्ली में आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल खेला जा रहा है जिसमें बुधवार, 16 अक्टूबर को भारतीय निशानेबाज अखिल श्योराण ने मेडल अपने नाम किया। अखिल ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता। इस तरह ये मेडल निराशाओं से भरे इस साल में अखिल के लिए एक राहत लेकर आया। दरअसल, बागपन के रहने वाले अखिल श्योराण के लिए ये साल काफी निराशाजनक रहा है। उन्होंने पिछले साल बाकू में वर्ल्ड चैंपियनशिप के दौरान पेरिस ओलंपिक का कोटा हासिल किया था लेकिन फिर उन्हें नई दिल्ली और भोपाल में ओलंपिक सिलेक्शन ट्रायल के दौरान चोट लग गई। इस वजह से वह पेरिस नहीं जा सके और उनका ओलंपिक मेडल जीतने का सपना टूट गया। 

उन्होंने पेरिस ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट चीन के लियू युकुन को पछाड़ते हुए ये मेडल जीता। हंगरी के इस्तवान पेनी ने कर्णी सिंह रेंज में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। अखिल के अलावा अन्य भारतीय शूटरों ने निराश किया। आशी चौकसी और निश्चल दोनों महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन्स में मेडल राउंड में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके। वहीं, ओलंपियन रिदम सांगवान 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल में चीनी शूटर के साथ तीसरे स्थान के शूट ऑफ में ब्रॉन्ज मेडल से चूक गईं। हालांकि अखिल ने धैर्य बनाए रखते हुए 452.6 के स्कोर के साथ साल के अंतिम टूर्नामेंट में भारत की झोली में दूसरा मेडल डाला। वहीं, इस्तवान पेनी ने फाइनल में 465.3 अंक हासिल किए।

इससे पहले अखिल ने क्वालीफिकेशन राउंड में 589 के स्कोर के साथ छठा स्थान हासिल किया था और आठ निशानेबाजों के फाइनल में जगह बनाई थी।। स्पर्धा में हिस्सा ले रहे दूसरे भारतीय शूटर चैन सिंह 592 के स्कोर के चौथे स्थान पर रहे। हालांकि फाइनल में वह सातवें स्थान पर रहे। महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन्स क्वालीफिकेशन में हांगझोउ एशियन गेम्स की टीम स्पर्धा की ब्रॉन्ज मेडल विजेता आशी 587 के स्कोर के साथ नौवें स्थान पर रहीं। निश्चल 585 के स्कोर के साथ 10वें स्थान पर रहीं। 

ISSF World Cup Final Medal Tally

(Inputs- PTI)

यह भी पढ़ें:

बेंगलुरु टेस्ट में दूसरे दिन कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश करेगी फैंस का मजा खराब, जानें वेदर रिपोर्ट

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? बोर्ड के बयान से मची सनसनी

 





Source link

x