ITI पास युवाओं को ट्रेनिंग के साथ आर्थिक सहायता का सुनहरा मौका, यहां पहुंचे, ITI pass youth will get financial assistance along with training, reach here in Bihar


बेगूसराय : बिहार में आईटीआई पास छात्रों को रोजगार मिलना एक बड़ी चुनौती के रुप में देखा जा रहा है. आईटीआई पास छात्रों को प्रशिक्षण रोजगार की दिशा में एक स्वर्णिम अवसर प्रदान कर सकता है. यह उन्हें नौकरी के क्षेत्र में मजबूती और स्वतंत्रता प्रदान कर सकता है. उन्हें नवाचारिक तकनीकों का ज्ञान और कौशल प्राप्त होता है. जो उन्हें बाजार में मान्यता प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं.

इसके साथ ही, आईटीआई पास छात्र अपने सीरियस करियर की शुरुआत भी कर सकते हैं और अपने जीवन को एक उच्च स्तर पर ले जा सकते हैं . इन्हीं तमाम मकसद के साथ सहायक निर्देशक प्रशिक्षण शिशुबेगूसराय जोनल कार्यालय के प्रयास से युवाओं को हुनरमंद बनाने के लिए 21 युवाओं को प्रशिक्षण सह रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा.

21 युवाओं को प्रशिक्षण सह रोजगार उपलब्ध कराने का लक्ष्य
बिहार सहायक निदेशक प्रशिक्षण शिक्षु जोनल कार्यालय बेगूसराय के अंतर्गत बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया, भागलपुर और बांका जिले के आईटीआई पास युवाओं को बेगूसराय जोनल ऑफिस के माध्यम से ट्रेनिंग उपलब्ध स्थानीय सरकारी या फिर निजी कंपनी में उपलब्ध कराया जा रहा है. अगर इन जिलों के आस रहने वाले हैं तो आप यहां आकार प्रशिक्षण के लिए आवेदन भी कर सकते हैं.

जोनल ऑफिस के उपनिदेशक आलोक कुमार ने लोकल 18 बिहार से बताया हमारे कार्य क्षेत्र के आठ कंपनी में अलग अलग ट्रेड में 21 पद रिक्त हैं. इसमें आईटीआई पास आउट बच्चे ट्रेनिंग के लिए जोनल कार्यालय आकर अप्लाई कर सकते हैं. यह एक पूर्ण रुप से ऑन द जॉब ट्रेनिंग होता है. ट्रेनिंग का रहे छात्रों को ₹7000 हज़ार रूपए हर महीने सहायता के रुप में भी दी जायेगी.

इन सर्टिफेक्ट की पड़ेगी जरुरत
आपकों बता दें कि आईटीआई पास आउट सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, पैन कार्ड, नेशनलाइज्ड बैंक के बैंक अकाउंट जो आधार नंबर से जुड़ा हुआ हो. इसके अलावा आपके बैंक अकाउंट का केवाईसी वेरीफाई होना अनिवार्य है.

Tags: Begusarai news, Bihar News, Local18



Source link

x