Jabalpur weather: जबलपुर से अभी नहीं गई बारिश, आज फिर बरसेंगे मेघा; जानें मौसम अपडेट


जबलपुर. जबलपुर में भले ही आसमान साफ दिखाई दे रहे हो, लेकिन हल्की बारिश होने के आसार हैं. जहां तीन से चार दिनों में तापमान में गिरावट होने के साथ ही ठंड तेजी से बढ़ जाएगी. यह कहना है मौसम विभाग का. दरअसल. जबलपुर संभाग के मंडला, सिवनी, डिंडोरी बालाघाट जिलों में कहीं-कहीं बादल छा रहे हैं. साथ ही छिटपुट वर्षा भी देखने को मिल रही है. जहां मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.

दूसरी तरफ जबलपुर जिले में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आई है. जहां तापमान 20 डिग्री के नीचे लुढ़क गया है. वहीं माह के अंतिम सप्ताह तक ठंडक भी बढ़ जाएगी. जहां रात का तापमान भी 18 डिग्री से भी नीचे आ जाएगा. हालांकि मानसून की विदाई मध्यप्रदेश में भले ही हो चुकी है. बावजूद इसके कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. इतना ही नहीं जबलपुर, इंदौर सहित 18 जिलों में हल्की बारिश और गरज चमक की स्थिति बनी रहेगी.

न्यूनतम तापमान में आई गिरावट
जबलपुर जिले में शनिवार के दिन अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा. जहां 33.8 डिग्री टेंपरेचर दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान में गिरावट आई और तापमान लुढ़ककर 19.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

दरअसल, ट्रफ अरब सागर के ऊपर एक्टिव है. जहां दो साइक्लोनिक सरकुलेशन सिस्टम भी सक्रिय है. जिसका असर प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिल रहा है. खासकर दक्षिणी जिलों में, जहां तीन दिन से बारिश भी हो रही है. फिलहाल जबलपुर में मौसम विभाग ने हल्की बारिश का अंदेशा जारी किया है. जिसका असर भी सुबह-सुबह जिले के कई क्षेत्रों में देखने को मिला है.

Tags: Jabalpur news, Local18, Mp news



Source link

x